scriptराजस्थान में सामने आई दिल दहलाने वाली घटना: पिता ने पुत्र को नहर में फेंका, मासूम की मौत | Man thrown his son in Narmada canal in jalore Rajasthan | Patrika News

राजस्थान में सामने आई दिल दहलाने वाली घटना: पिता ने पुत्र को नहर में फेंका, मासूम की मौत

locationजालोरPublished: Aug 20, 2022 10:07:43 am

Submitted by:

santosh

राजस्थान के जालोर जिले में दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक पिता ने अपने मासूम बेटे को नर्मंदा मुख्य केनाल में फेंक दिया। इससे मासूम की मौत हो गई।

man_thrown_his_son_in_narmada_canal_in_jalore_rajasthan.jpg

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
राजस्थान के जालोर जिले के सांचौर क्षेत्र के नर्मंदा मुख्य केनाल के सिद्धेश्वर सरहद में दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक पिता ने अपने मासूम बेटे को नर्मंदा मुख्य केनाल में फेंक दिया। इससे मासूम की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद सांचौर पुलिस ने मौका मुआयना किया। वहीं ग्रामीणों के सहयोग से आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया। पहले आरोपी पिता ने पुत्र को नहर में फेंकने की बात नहीं स्वीकारी।

पुलिस ने सख्त रुख अपनाया तो वह टूट गया और बोला कि बेरोजगार हूं, बच्चों को खिलाने के लिए मेरे पास कुछ नहीं है तो फिर मैंने यह कदम उठा लिया। घटना के बाद आरोपी के निशानदेही पर पुलिस ने बालक को नर्मदा मुख्य केनाल से शुक्रवार अलसवेरे से ही तलाश करनी शुरू कर दी। मशक्कत के बाद शव करीब 20 किलोमीटर दूर तैतरोल सरहद में बरामद हुआ। पुलिस ने शव को बाहर निकलवा कर सांचौर स्थित राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाया। जहां उसका पोस्टमार्टम हुआ। आरोपी मुकेश मेघवाल गुजरात के नरोदर का रहने वाला है, जो सांचौर में रोजगार की तलाश में पत्नी उषा के साथ आया था।

यह भी पढ़ें

आखिर कौन है किसान परिवार में जन्मी Ritu Barala, जिसने मंत्री की बेटी का टिकट कटवा दिया

गुजरात के अहमदाबाद में छूट गई थी नौकरी:
आरोपी की करीब दो साल पूर्व ही शादी हुई थी। पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया है कि आरोपी पिता मुकेश पत्नी उषा के साथ अहमदाबाद में रहता था और वहीं कार्य करता था। इस बीच उसकी नौकरी छूट गई। जिससे वह बेरोजगार हो गया। इधर, आरोपी को इस स्थिति में उसका एक साल का पुत्र राजवीर को पालना मुश्किल लगने लगा। जिसके बाद मुकेश पत्नी सहित गुरुवार को सांचौर आ गया।

रात्रि करीब 8.30 बजे से सांचौर पहुंचने के बाद पत्नी को सांचौर में ही रुकने को बोला। साथ ही पत्नी को कहा कि राजवीर को वह अपने माता-पिता के पास छोडकऱ आ जाएगा। चूंकि दोनों ने लव मैरिज कर रखी तो संभावित विवाद का हवाला देकर पत्नी को वहीं छोड़ दिया। इसके बाद आरोपी मासूम को लेकर सिद्धेश्वर के नर्मदा मुख्य केनाल के पास पहुंचा और मासूम को नहर में फेंक दिया।

यह भी पढ़ें

टीचर ने Extra Class के बहाने 10वीं की छात्रा को बुलाया, परिजन स्कूल पहुंचे तो टीचर समेत गायब मिली, मचा बवाल

पुलिस मित्र की तत्परता ने आरोपी को पकड़ा:
आरोपी मुकेश मेघवाल ने दो साल पूवज़् मुजफ्फरनगर निवासी उषा सेलव मैरिज की थी। शादी के बाद उषा ने पुत्र को जन्म दिया। पुत्र को केनाल में फैंकने की घटना को पुलिस मित्र कानाराम पुरोहित ने देख लिया और आरोपी को पकड़ लिया। घटना की तुरंत सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने 20 घंटे की मशक्कत के बाद शव को तैतरोल सरहद से केनाल से निकाला।

इनका कहना:
मासूम को नहर में फैंकने के आरोपी पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शव का पोस्टमार्टम करके मोर्चरी में गया है। मामले की जांच की जा रही है।

– राजवीर सिंह, जांच अधिकारी, पुलिस थाना सांचौर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो