प्रभारी मंत्री बोले-आवागमन ना रुके इसलिए पुलों की मरम्मत पर ध्यान दें

प्रभारी मंत्री बोले-आवागमन ना रुके इसलिए पुलों की मरम्मत पर ध्यान दें
Minister says to officers- focus on repair of bridges before rain

Dharmendra Ramawat | Updated: 31 May 2018, 11:32:01 AM (IST) Jalore, Rajasthan, India

जिला प्रभारी मंत्री ने दिए सकारात्मक सोच के साथ कार्य करने के निर्देश, योजनाओं की समीक्षा बैठक

जालोर. जिला प्रभारी मंत्री कमसा मेघवाल ने बुधवार को यहां कलक्ट्री सभागर में समीक्षा बैठक लेते हुए कहा कि विकास योजनाओंं की प्रगति के लिए सकारात्मक सोच के साथ कार्य किया जाएं। नदी-नालों में बहते पानी के दौरान लोगों को समस्या न आए इसके लिए पीडब्ल्यूडी एसईको जिले में प्रमुख पुलों की शीघ्र मरम्मत करने के निर्देश दिए।दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत आवेदकों को विद्युत कनेक्शन देने के कार्य मेंतेजी लाने को कहा।
उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय अधिकारी मुख्यमंत्री फ्लैगशिप एवं अन्य योजनाओं से जरूरतमंद लोगों को अधिकाधिक लाभ पहुंचाने का कार्य करें। कहा कि योजनाओं में बेहतर ढंग से कार्य करते हुए निर्धारित लक्ष्यों को नियत समय तक पूर्ण करें। जिला प्रभारी सचिव कुंजीलालमीना ने कहा कि जिले में तृतीय चरण के तहत स्वीकृत सभी कार्यों को 30 जून तक शत प्रतिशत पूर्ण कर लें। स्वच्छता अभियान के तहत जिन पात्र लोगों ने शौचालय का निर्माण कर दिया है उन्हें नियमानुसार भुगतान करें। विकास अधिकारियों को निर्देशित किया किलापरवाही बरतने वाले ग्राम पंचायत अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएं। आदर्श विद्यालयों मेंपौधरोपण्र करने के निर्देश दिए।डिस्कॉम एसई को निर्देशित किया कि पंडित दीनदयाल विद्युत योजना के तहत सम्बन्धित ठेकेदार से हर माह कार्य की जानकारी ले तथा लापरवाही बरते जाने पर पैनल्टी लगाएं। जिला कलक्टर बीएल. कोठारी ने कहा कि जनप्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्र में जहां पानी की ज्यादा समस्या है वहां के लिए टैंकर चलाए जाएंगे उन गांवों के नाम उपखण्ड अधिकारी को तत्काल ही दें, ताकि कमेटी के माध्यम से व्यवस्था कर सके।जिला परिषद सीईओ हरिराम मीना ने पंचायतराज विभाग की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। नगर परिषद सभापति भंवरलाल माली, अधीक्षण अभियन्ता एनके. माथुर, ताराचन्द कुलदीप, केएल. कान्त, अशोक माहेश्वरी, पशुपालक कल्याण बोर्ड के भूपेन्द्र देवासी सहित विभिन्न जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
टूट गए गौरव पथ
जिला प्रमुख वन्नेसिंह गोहिल व विधायक अमृता मेघवाल ने ग्रामीण गौरव पथ के निर्माण के तहत नाली निर्माण नहीं किए जाने से विभिन्न स्थानों पर गौरव पथ क्षतिग्रस्त होने का मामला उठाया।ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि जहांसड़कें टूट गई है उन्हें जल्द ही दुरुस्त किया जाए। भीनमाल प्रधान धुकाराम पुरोहित, चितलवाना प्रधान हनुमान प्रसाद भादू, सायला प्रधान जबरसिंह एवं रानीवाड़ा प्रधान रमीला मेघवाल ने विभिन्न समस्याएं रखी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned