अवैध केबिन पर चला पालिका का डंडा, आवारा पशुओं को गोशाला के सुपुर्द किया

पालिका की ओर से अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत शहर के विभिन्न स्थानों पर अवैध केबिन व हाथ लोरी लगाकर किए अतिक्रमण को हटाया। पालिका प्रशासन ने दर्जनभर केबिन को जब्त किया।

By: khushal bhati

Updated: 06 Jan 2020, 11:57 AM IST

भीनमाल. पालिका की ओर से अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत शहर के विभिन्न स्थानों पर अवैध केबिन व हाथ लोरी लगाकर किए अतिक्रमण को हटाया। पालिका प्रशासन ने दर्जनभर केबिन को जब्त किया। सफाई निरीक्षक संजय जोशी ने बताया कि पालिकाध्यक्ष विमला सुरेश बोहरा व ईओ शिकेश कांकरिया के निर्देश पर शहर के मुख्य बाजार व व्यस्त जगहों पर केबिन लगाकर अतिक्रमण करने वाले लोगों को बेदखल किया। सफाई प्रभारी सुरेन्द्रसिंह व पालिका जमादार के नेतृत्व में सफाई कर्मचारियों ने शहर के मुख्य बाजार पीपली चौक पर केबिन रख कर किए अवैध पक्के निर्माण को हटाकर केबिन जब्त किए। पालिका प्रशासन का कहना है कि शहर में अवैध केबिन लगने से व्यस्त जगहों पर यातायात बाधित होता है। ऐसे में राहगीरों को भी परेशानी उठानी पड़ती है।
आवारा पशुओं को गोशाला भेजा
पालिका ने आवारा पशुओं के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत पालिका के सफाई कर्मचारियों ने आवारा पशुओं को खदेड़कर गोशाला भेजा। ईओ शिकेश काकरिया ने बताया कि पालिका की ओर से तीन दिन में 160 आवारा पशुओं को गोशाला भेजा गया है। रविवार को 94 पशुओं को गोपाल कृष्ण गोशाला में सुपुर्द किया। हालांकि आवारा पशुओं को शहर से बाहर खदेडऩे के लिए पालिका के सफाईकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। कई आवारा पशु झुुण्ड से वापस शहर की ओर भागने लगते है।
दुकानों के बाहर सामान रखने वालों पर होगी कार्यवाही
पालिका की ओर से अभियान चलाकर दुकानों के बाहर सामान रखने वाले लोगों पर भी कार्रवाई होगी। ईओ शिकेश कांकरिया ने बताया कि दुकानों के बाहर अतिक्रमण कर सामान रखने वाले लोगों को पालिका टीम की ओर से समझाइश की है, इसके बावजूद बाज नहीं आने पर दुकान संचालकों के खिलाफ कार्यवाही होगी। शहर में प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरी बैग को भी जब्त कर जुर्माना वसूला जाएगा।..५

khushal bhati Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned