scriptअवैध संबंधों में पति बन रहा था रोडा, पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्या | murder case solve by jalore police | Patrika News

अवैध संबंधों में पति बन रहा था रोडा, पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्या

locationजालोरPublished: Jul 15, 2019 09:07:09 pm

Submitted by:

Khushal Singh Bati

रविवार को रामसीन थाना क्षेत्र में बोरटा में वन विभाग की जमीन में गड़ा हुआ मिला था शव, आरोपी गिरफ्तार

jalore

रविवार को रामसीन थाना क्षेत्र में बोरटा में वन विभाग की जमीन में गड़ा हुआ मिला था शव, आरोपी गिरफ्तार

जालोर. रामसीन थाना क्षेत्र के अंतर्गत बोरटा में वन विभाग की भूमि पर रविवार को मिट्टी में गडे मिले शव की दूसरे दिन सोमवार को शिनाख्त हो गई। साथ ही मामले का खुलासा भी हो गया। यह मामला भी अवैध संबंध से ही जुड़ा हुआ है और पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया। घटनाक्रम प्रथम दृष्टया हत्या का प्रकरण प्रतीत होने के बाद पुलिस ने पहले स्तर पर शव की शिनाख्त की कोशिश की और उसके बाद पुलिस ने वारदात को ट्रेस आउट करने के लिए टीम का गठन करने के साथ अनुसंधान शुरू किया। पुलिस टीमों द्वारा शव की शिनाख्त के लिए मृतक के हुलिये के आधार पर बोरटा एवं आस पास के गांवों के ग्रामीणों एवं कस्बा भीनमाल में लोगों से पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान मृतक के फोटो का वाट्सएप एवं सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारण किया गया। पूछताछ के आधार पर पुलिस थाना कोतवाली जालोर में हुलिये के डूंगरदान पुत्र हरदान चारण निवासी कालेटी नामक युवक के गुम होने की रिपोर्ट शैतानदान चारण निवासी कालेटी द्वारा दर्ज करवाना पाया गया। जिस पर जालोर कोतवाल बाघसिंह से संपर्क स्थापित करने के साथ साथ मृतक के परिजनों से संपर्क किया गया तो मामले में अहम जानकारी मिली और उसी के आधार पर पुलिस आरोपियों तक पहुंच पाई।
सीसीटीवी फुटेज बने सहायक
जालोर थाने में डूंगरदान की गुमशुदा रिपोर्ट के साथ राजकीय चिकित्सालय जालोर में 12 जुलाई को दोपहर 1 बजे के करीब डूंगरादान चारण निवासी कालेटी को इलाज को जांच करवाने के लिए पर्ची भी पेश की गई। जिसके आधार पर राजकीय चिकित्सालय जालोर के 12 जुलाई के सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण करने पर मृतक डूंगरदान को एक काले रंग की बोलेरो आरजे 14 यूबी 7612 में राजकीय चिकित्सालय जालोर तक लाना पाया गया। राजकीय चिकित्सालय जालोर में डूंगरदान के साथ उसकी पत्नी व दो अन्य व्यक्ति साथ थे। मृतक की पत्नी के साथ दो व्यक्ति भी फुटेज में दिखे। जिसकी पहचान मोहनसिंह पुत्र चौपसिंह राव निवासी पुराना नरता रोड, भीनमाल एवं मांगीलाल पुत्र आशाराम माली निवासी भीनमाल के रूप में हुई।
मृतक की पत्नी के मोहनसिंह से थे अवैध संबंध
फुटेज जांच के बाद पुलिस ने विभिन्न स्तर पर पूछताछ के बाद पड़ताल की। पूछताछ और पड़ताल में सामने आया कि मृतक की पत्नी से मोहनसिंह राव के अवैध संबंध होने की बात सामने आई। मृतक डूंगरदान की लाश की शिनाख्त उसके निकट परिजन शैतानदान पुत्र संावलदान चारण निवासी कालेटी द्वारा की गई। हत्या के इस प्रकरण में आरोपियों को दस्तयाब कर पूछताछ करने पर जुर्म कबूल किया। पुलिस ने मामले में मृतक डूंगरदान की पत्नी एवं उसके प्रेमी मोहनसिंह पुत्र चौपसिंह राव निवासी पुराना नरता रोड, भीनमाल को दस्तयाब कर गहनता से पूछताछ करने पर अवैध संबंधों में रुकावट बन रहे डूंगरदान की हत्या करने की वारदात को अंजाम देना कबूल किया।
हत्या का मोटिव
मृतक डुंगरदान चारण मुलत: रूप से बागौडा थाना क्षेत्र के कालेटी गांव का निवासी था। वह मजदूरी करने के लिए एवं बच्चों के पढाई के लिए परिवार सहित कस्बा भीनमाल में लक्ष्मी माता मन्दिर के पास किराए के मकान में रह रहा था। भीनमाल में रहने के दौरान मृतक डूंगरदान की पत्नी की मोहनसिंह पुत्र चौपसिंह राव निवासी पुराना नरता रोड, भीनमाल से नजदीकियां बढ़ी, तब मोहनसिंह राव ने मृतका की पत्नी को प्लॉट दिलवाने एवं जिन्दगी भर साथ देने का प्रलोभन दिया। जिसके बाद दोनों में अंतरंग संबंध स्थापित हो गए। मृतक को स्वयं की पत्नी के मोहनसिंह राव से अवैध संबंध होने का पता चला तो उसने विरोध करना शुरू किया। जिस पर मृतक की पत्नी एवं मोहनसिंह राव ने स्वयं के नाजायज संबंधों का आबाद रखने के लिये डूंगरदान को ठिकाने लगाने की साजिश रची। दोनों ने साजिश रचकर 12 जुलाई को डूंगरदान को उपचार के बहाने बोलेरो जीप में जालोर अस्पताल तक लेकर पहुंचे एवं मौका देखकर मारपीट कर गला घोंटकर हत्या कर दी। उसके बाद मोहनसिंह राव व डूंगरदान की पत्नी ने हत्या की घटना को छुपाने के लिए डंंूगरदान की डेड बॉडी को ठिकाने लगाने को बोलेरो जीप में डालकर बोरटा से लेदरमेर जाने वाले सुनसान कच्चे रास्ते पर ले गए। जिसके बाद डूंगरदान के शरीर पर पहने हुए़ कपड़े पेंट शर्ट उतार कर नग्न डेड बॅाडी को खाई में पटक कर बोडी पर मिट्टी(रेत) डालकर दबा दिया गया। आरोपी मोहनसिंह पुत्र चौपसिंह राव निवासी पुराना नरता रोड भीनमाल एवं मृतक की पत्नी की गिरफ्तारी की गई। जबकि तीसरे व्यक्ति की भूमिका की पुलिस जांच कर रही है।
इनका कहना
आरोपी डूंगरदान को जालोर लेकर पहुंचे थे और उसके बाद यहां से लेकर रवाना हुए। बोरटा के निकट ही उन्हेांने वारदात को अंजाम दिया और उसके बाद उसे गाड दिया। मामले में तीसरे व्यक्ति की भूमिका की भी जांच की जा रही है।
– साबिर खान, जांच अधिकारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो