राज्य सरकार की प्रदेश के इन 88 गांवो को बड़ी सौगात, अब नर्मदा के मीठे पानी से बुझेगी इनकी प्यास

राज्य सरकार की प्रदेश के इन 88 गांवो को बड़ी सौगात, अब नर्मदा के मीठे पानी से बुझेगी इनकी प्यास
NARMADA

rohit sharma | Publish: May, 22 2018 05:14:12 PM (IST) Jalore, Rajasthan, India

राज्य सरकार ने प्रदेश के इन 88 गांवो को दी बड़ी सौगात, अब नर्मदा के मीठे पानी से बुझेगी इनकी प्यास

जालोर ।

राजस्थान में चुनावी साल में राज्य सरकार एक के बाद एक घोषणाएें कर रही है। सीएम राजे और बीजेपी राजस्थान का मंत्रिमंडल प्रदेश के गांव-गांव जाकर जनसंवाद में लगा हुआ है। इससे पार्टी के नेताओं की जनता से पकड़ मज़बूत हो रही है और जनता अपनी समस्या उनके सामने रख रही है। हाल ही में सीएम का कई कारगर घोषणाओं का दौर जारी है।

राजस्थान के जालोर में राज्य सरकार के प्रयासों से गर्मी में आमजन को काफी राहत महसूस हुई है। प्रदेश के गांव, कस्बों और शहरों को सतही जल से जोड़ने के राज्य सरकार के प्रयासों से आमजन को व्यापक राहत मिलने लगी है। नर्मदा नहर से जुड़ने के बाद जालोर जिले के जालोर, सांचौर और भीनमाल शहर, आहोर कस्बे और 88 गांवों में मीठा पानी पहुुंचने लगा है।

गौरतलब है कि पिछले साल अगस्त माह में भारी बारिश के दौरान नर्मदा नहर को भारी नुकसान हुआ था। जलदाय विभाग की परिसम्पत्तियां भी कई स्थानों पर बिखर गई थी। नहर की मरम्मत और विभाग के अथक प्रयासों से अब जालोर, सांचौर और भीनमाल शहर के साथ आसपास के गांवों को भी राहत मिली है। इसके अलावा जिले में विभिन्न पेयजल परियोजनाओं के कार्यों को पूरा करने के लिए भी विभाग का कार्य जारी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned