हाथों में डांडिया ले गुजराती गरबों पर किया नृत्य

नवरात्रि के तहत गरबा महोत्सव परवान पर

Dharmendra Ramawat

October, 1412:20 PM

जालोर. शहर समेत जिले भर में नवरात्रि के तहत गरबा महोत्सव परवान पर है।जिला मुख्यालय पर भी शनिवार को विभिन्न गरबा पांडालों में युवक-युवतियों ने गुजराती गरबों पर जमकर डांडिया नृत्य किया। इससे पहले पांडाल में स्थापित माता की प्रतिमा की विशेष पूजा अर्चना की गई।शहर के खानपुरावास, सरावास, तोपखाना के पास श्रीराम मंदिर, हिंगलाज माता मंदिर, घांचियों की पिलानी, आशापूर्णा कॉलोनी, हनुमान नगर, नागोर कॉलोनी, रेलवे स्टेशन, गोडीजी, रामदेव कॉलोनी, कालका कॉलोनी, बैजनाथ मंदिर व राजेंद्र नगर सहित विभिन्न स्थानों पर गरबा मंडलों के तत्वावधान में डांडिया का आयोजन जारी रहा।
भीनमाल. शारदीय नवरात्र के तहत शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र में डांडिया व गरबा महोत्सव की धूम चल रही है। गरबा कार्यक्रम व डांडिया कार्यक्रम में देररात तक युवक-युवतियों व बच्चों की भीड़ जुट रही है। गुजराती गरबा गीतों पर कदम-कदम से मिलाकर युवा नृत्य की प्रस्तुति दे रहे है। देररात तक पाण्डालों में गरबा गीतों पर कदम थिरक रहे है। इसके अलावा कोटकास्तान व कागमाला गांव में गरबा नृत्य का आयोजन हो रहा है। गरबा देखने के लिए ग्रामीण क्षेत्र में दर्शक भी उमड़ रहे है।
सुंधामाता. शारदीय नवरात्र के तहत सुंधामाता तीर्थ पर दिनों-दिन श्रद्धालुओं की भीड़ जुट रही है। शाम ढलते ही मंदिर में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है। मंदिर में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की कतार लग रही है। रात में श्रद्धालु मंदिर परिसर में डांडिया नृत्य की प्रस्तुति दे रहे है। गुजरात गरबा गीतों की धूम पर डांडिया की खनक दूर-दूर तक सुनाई दे रही है।
रानीवाड़ा. कस्बे समेत क्षेत्रभर में गरबा महोत्सव की धूम है। कस्बे में प्रिन्स कॉलोनी, गरबा चौक, रावण चौक सहित कई स्थानों पर नवरात्र महोत्सव के तहत डांडिया रास का आयोजन यिका जा रहा है। आरती के बाद गरबा पांडाल में युवक युवतियां गरबा खेल माता की आराधना करते हैं। महोत्सव में पारंपरिक वेशभूषा व सजे धजे परिधानों पर में गुजराती गीतों पर गरबों की धूम है।

Dharmendra Kumar Ramawat Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned