पांचों विधानसभा क्षेत्र में अब तक 73 उम्मीदवारों ने भरे नामांकन

Dharmendra Ramawat | Publish: Nov, 20 2018 11:39:12 AM (IST) | Updated: Nov, 20 2018 11:44:18 AM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

सोमवार को अंतिम दिन जिले में 43 अभ्यर्थियों के 55 नामांकन पत्र प्रस्तुत, आज होगी जांच

जालोर. विधानसभा चुनाव नाम निर्देशन प्रक्रिया के तहत नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को जिले में 43 अभ्यर्थियों ने 55 नामांकन पत्र सम्बन्धित रिटर्निंग अधिकारियों के समक्ष प्रस्तुत किए। वहीं अब तक जिले की पांचों विधानसभा क्षेत्रों से कुल ७३ उम्मीदवारों ने नामांकन पेश किए हैं। इनमें दो महिला प्रत्याशी हैं। पहली जालोर से कांग्रेस की सीट के लिए मंजू मेघवाल और दूसरी भीनमाल से आम आदमी पार्टी की सीट के लिए नंदा देवी शामिल है।
सोमवार को अंतिम दिन प्रस्तुत नामांकन पत्रों में आहोर विधानसभा क्षेत्र के लिए निम्बाराम ने कांग्रेस से एक नामांकन, सवाराम पटेल ने कांग्रेस से तीन नामांकन एवं खेतसिंह ने कांग्रेस से एक नामांकन पत्र प्रस्तुत किया। पंकज ने बसपा से एक नामांकन, छगनाराम ने हिन्दुस्तान जनता पार्टी से दो नामांकन, दिनेश कुमार ने आम आदमी पार्टी से एक, कल्पेश ने भारतीय युवा शक्ति पार्टी से दो नामांकन, बलवंतसिंह ने शिव सेना से एक नामांकन एवं बलाराम, गीला, लालचंद व चम्पालाल ने निर्दलीय के रूप में एक-एक नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। इसी प्रकार जालोर विधानसभा क्षेत्र से ओमप्रकाश चौहान ने भारत वाहिनी पार्टी से एक नामांकन, आम्बाराम ने बसपा से एक नामांकन, भीमाराम ने बहुजन मुक्ति पार्टी से एक नामांकन एवं भगवानाराम व भूदरमल ने दो-दो नामांकन निर्दलीय के रूप में प्रस्तुत किए। भीनमाल विधानसभा क्षेत्र के लिए समरजीतसिंह ने कांग्रेस से एक नामांकन, पूरणसिंह ने अभिनव राजस्थान पार्टी से एक नामांकन, नन्दा देवी ने आम आदमी पार्टी से एक नामांकन, लालाराम ने एनवीपीपार्टी से एक नामांकन एवं टीकमाराम भाटी, चम्पालाल टाक, रेखाराम, नानजीराम, साबीरखान व सोहनराज ने एक-एक नामांकन पत्र निर्दलीय के रूप में प्रस्तुत किये।
उन्होंने बताया कि सांचौर विधानसभा क्षेत्र के लिए भरत ने शिव सेना से एक नामांकन, पूराराम ने राष्ट्रीय सर्वजन विकास पार्टी से दो नामांकन, सवाईसिंह ने आम आदमी पार्टी से एक नामांकन, गजेन्द्रसिंह ने भारत वाहिनी पार्टी से एक नामांकन, रमेश कुमार ने दलित शोषित पिछड़ा वर्ग अधिकार दल से एक नामांकन एवं मसराराम, दिनेशसिंह व परखा ने एक-एक नामांकन निर्दलीय के रूप में प्रस्तुत किए।रानीवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के लिए नारायणसिंह देवल ने भाजपासे एक नामांकन, रतन ने कांग्रेस से चार नामांकन, पोपटलाल मेघवाल ने बसपासे एक नामांकन एवं अमराराम देवासी, लाखाराम, अर्जुनकुमार व मांगीलाल ने निर्दलीय के रूप में एक-एक नामजदगी का पर्चा दाखिल किया।
नामांकन जांच आज
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नामांकन पत्र प्रस्तुत करने की तिथि सम्पन्न हो चुकी है। अब नाम निर्देशन पत्रों की जांच की जाएगी। प्रस्तुत नामांकन पत्रों की जांच मंगलवार को की जाएगी। वही 22 नवम्बर को दोपहर 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।
कहां-कितने मैदान में
विधानसभा चुनावों को लेकर अब तक जालोर में 8, आहोर में 17, रानीवाड़ा में 10, भीनमाल में 21 और सांचौर में 17 प्रत्याशी मैदान में हैं। वहीं सबसे ज्यादा २१ प्रत्याशी भीनमाल, जबकि सबसे कम जालोर विधानसभा क्षेत्र से 8 प्रत्याशियों ने नामांकन भरा।
मानव शृंखला बनाकर जगाई जागरूकता
जालोर. जिला मुख्यालय पर मतदाता जागरूकता अभियान (स्वीप) के तहत सोमवार को स्टेडियम परिसर में मानव शृंखला बनाईगई। सामान्य पर्यवेक्षक राघव लंगर व एसपीविकास शर्मा का आतिथ्य रहा।शहर के विभिन्न विद्यालयों के छात्रों ने मानव शृंखला बनाई।इस दौरान भारत का नक्शे बनाया गया तथा वोट फॉर नेशन का लोगो बनाया। विद्यार्थियों को संकल्प पत्र वितरण कर अभिभावकों को मत देने की जानकारी दी गई। जिला परिषद सीइओ अशोक कुमार, जालोर रिटर्निंग अधिकारी राजेन्द्र सिंह, सायला उपखण्ड अधिकारी रमेश कुमार, नगर परिषद आयुक्त शिकेश कांकरिया, शिक्षा अधिकारी भैराराम चौधरी, संतोष दवे, चन्द्रकांत रामावत, वचनाराम राठौड़ आदि मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned