पुनर्गठन पर जताई आपत्ति कहा समस्या का समाधान नहीं तो नहीं करेंगे मतदान

पुनर्गठन पर जताई आपत्ति कहा समस्या का समाधान नहीं तो नहीं करेंगे मतदान

Khushal Singh Bhati | Publish: Aug, 08 2019 11:13:22 AM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India


- मारवाड़ी कालबियों का गोलिया व ग्राम पंचायत आकोली के ग्रामीणों ने दर्ज करवाया विरोध, कहा समस्या का समाधान नहीं तो पंचायत चुनाव में नहीं करेंगे मतदान

जालोर. मारवाड़ी कलबियों का जोड़ आकोली पंचायत समिति चितलवाना के ग्रामीणों ने पंचायतों के पुनर्गठन में अनियमितता के विरोध में ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए कलक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा। इससे पूर्व ग्रामीणों ने मारवाड़ी कलबियों का गोल को खिरोड़ी में जोडऩे पर विरोध जताते हुए प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने रोष प्रकट करते हुए बताया कि उनकी मांगों को दरकिनार करते हुए पुनर्गठन किया जा रहा है और इससे परेशानी बढ़ेगी। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि राजनीतिक षड्यंत्र के तहत ग्रामीणों को जबरन दूसरी पंचायत में जोड़ा जा रहा है। जबकि इस गांव में दो वार्ड है। दोनों वार्ड दो गांव आकोली, मारवाड़ी कलबियों का गोल में बंटे हुए हैं। इस गांव आकोली से ही अन्य उनड़ा राजस्व गांव बना हुआ है। जिसका खिरोड़ी से कोई संपर्क नहीं है। साथ ही पंचायत मुख्यालय पर स्थित प्राथमिक चिकित्सा केंद्र गांव से मात्र दो किमी दूर है। यदि इस गांव को खिरोड़ी में जोड़ा गया तो ग्रामीणों को दोनों पंचायतों के चक्कर काटने पड़ेंगे, जिससे बेवजह शारीरिक, मानसिक व आर्थिक नुकसान उठाना पड़ेगा। इन सभी स्थितियों को लेकर ग्रामीणों में नाराजगी हे। ग्रामीणों का कहना थ कि समस्या का समाधान नहीं किया गया तो वे आंदोलन करेंगे। साथ ही सारी सरकारी सुविधाओं व मतदान का पूर्ण रूप से बहिष्कार करेंगे। इस मौके ईशराराम विश्नोई, विक्रमसिंह, सोनाराम, मांगाराम, चंदनसिंह, करणगिरी, भंवरसिंह, प्रकाश, मदनसिंह, छोगसिंह, हरचंदराम, जगदीश विश्नोई, हरजीराम, कानाराम, छोगाराम सेत कई ग्रामीण मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned