scriptआहोर में भोमिया राजपूत समाज के छात्रावास उद्घाटन समारोह का आयोजन | Organizing hostel inauguration ceremony of Bhomia Rajput Society in Ahore | Patrika News

आहोर में भोमिया राजपूत समाज के छात्रावास उद्घाटन समारोह का आयोजन

locationजालोरPublished: Jun 19, 2017 06:26:00 pm

Submitted by:

Khushal Singh Bati

आहोर मेें भोमिया राजपूत समाज के नवनिर्मित छात्रावास का उद्घाटन एवं अम्बे माता व पीर शांतिनाथ महाराज की मूर्ति स्थापना महोत्सव आयोजित

हनुमान कॉलोनी में भोमिया राजपूत शिक्षण संस्थान तहसील क्षेत्र के नवनिर्मित छात्रावास भवन का सोमवार को समारोहपूर्र्वक उद्घाटन एवं छात्रावास भवन में अम्बे माता व ब्रह्मलीन पीर शांतिनाथ महाराज की प्रतिमाओं की विधिवत प्राण प्रतिष्ठा हुई।
सिरे मंदिर जालोर के महंत गंगानाथ महाराज, धुम्बड़ा महंत राजभारती महाराज, कंवला महंत हरिपुरी महाराज, संत प्रेमनाथ महाराज, संत नारायणदास महाराज समेत संतों के सान्निध्य में आयोजित समारोह में सर्वप्रथम मुख्य अतिथि राज्य के देवस्थान व गोपालन मंत्री ओटाराम देवासी, सांसद देवजी पटेल, जिला प्रमुख डॉ.वन्नेसिंह गोहिल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव पुखराज पाराशर, प्रदेश कांग्रेेस कमेटी के उपाध्यक्ष हीरालाल बिश्राई सायला प्रधान जबरसिंह दहिया समेत अतिथियों व समाज के गणमान्य लोगों ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह की विधिवत शुरूआत की। 
प्रेम प्रसंग का मामला : वृद्ध की हत्या, परिजनों ने दर्ज करवाया मामला

संतों व अतिथियों ने छात्रावास भवन का फीता काटकर विधिवत उद्घाटन किया वहीं वेद मंत्रों व जयकारों के साथ छात्रावास भवन में अम्बे माता व पीर शांतिनाथ महाराज की प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा की गई। समारोह में राज्य के देवस्थान व गोपालन मंत्री देवासी ने कहा कि समाज विकास के लिए शिक्षा को बढ़ावा देना बेहद आवश्यक है। शिक्षा से ही समाज, गांव व प्रदेश का विकास संभव है। सांसद पटेल ने कहा कि छात्रावास का निर्माण समाज विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। छात्रावास का निर्माण होने से समाज में शिक्षा को बढ़ावा मिलेगा। जिला प्रमुख डॉ.गोहिल ने समाज विकास के लिए समाज के भामाशाह, शिक्षित व युवा वर्ग को सदैव तत्पर रहने की बात कही। समारोह में मंच संचालन भोमिया राजपूत शिक्षण संस्थान के अध्यक्ष आमसिंह परिहार ने किया। कार्यक्रम के अंत में महाप्रसादी का आयोजन किया गया। इस मौके पर उकसिंह सिलासन, राणसिंह भायल, अजीतसिंह बाली, किशोरसिंह नीलकंठ, नरपतसिंह बोकड़ा समेत बड़ी तादाद में समाजबंधु मौजूद थे।
बहुमान किया

समारोह में भोमिया राजपूत शिक्षण संस्थान के सदस्यों समेत समाजबंधुओं ने संतों, अतिथियों व भामाशाहों का बहुमान किया। समारोह में सिरे मंदिर जालोर के महंत गंगानाथ महाराज ने समाजबंधुओं को शिक्षा पर जोर देने की बात कही।
देर रात तक बही सुर सरिता, गूंजे वेद मंत्र

कार्यक्रम के तहत रविवार रात को छात्रावास भवन में भक्ति संध्या का आयोजन किया गया। जिसमें गायक शंकरभारती एंड पार्टी ने एक से बढ़कर एक सुरीले गीतों की प्रस्तुत किए। वहीं हवन कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें यजमानों ने वेद मंत्रों के साथ हवन वेदी में आहुतियां दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो