scriptशिक्षक ने वेतन मांगा तो पीईईओ ने धमकाया | PEEO threatened if teacher asked for salary | Patrika News

शिक्षक ने वेतन मांगा तो पीईईओ ने धमकाया

locationजालोरPublished: May 28, 2019 11:17:41 am

Submitted by:

Khushal Singh Bati

– शिक्षक संघ ने जताया विरोध, सीबीईईओ को दिया ज्ञापन।

jalore

– शिक्षक संघ ने जताया विरोध, सीबीईईओ को दिया ज्ञापन।

चितलवाना. क्षेत्र के पीईईओ सेक्टर मालवाड़ा के राजकीय प्राथमिक विद्यालय मालियों का गोलिया परावा में शिक्षक और पीईईओ के बीच हुई बातचीत का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसके बाद शिक्षक संघ ने पीईईओं के खिलाफ कार्रवाही की मांग की। मालवाड़ा पंचायत प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी किशनलाल ने पंंचायत के राजकीय प्राथमिक विद्यालय मालियो का गोलिया परावा के शिक्षक सत्यप्रकाश के चार माह का बकाया वेतन को लेकर पीईईओ को फोन किया तो अधिकारी ने वेतन नहीं बनाने की बात कहते हुए धमकाया। सोशल मीडिया पर ऑडियो वायरल होने के बाद में राजस्थान शिक्षक संघ ने भी पीईईओ द्वारा शिक्षक को धमकाने व अभद्र व्यवहार करने को लेकर विरोध जताया गया। वहीं पीईईओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर संघ ने धरने की चेतावनी भी दी गई।
पहले शिक्षकों का वेतन का निर्देश
राजस्थान माध्यमिक शिक्षा निदेशालय से शिक्षकों के बकाया वेतन के भुगतान को लेकर निदेशक द्वारा निर्देश जारी करते हुए बताया गया है कि पीईईओ द्वारा शिक्षकों के वेतन बनाने के बाद ही अधिकारियों द्वारा खुद का वेतन लेने के निर्देश जारी किए हैं, लेकिन उसके बावजूद भी पीईईओ द्वारा नियमों को ताक में रखकर वेतन नहीं बनाया जा रहा हैँ।
इनका कहना…
मेरे पिछले चार माह से वेतन नहीं बनाया गया। वहीं कई बार पीईईओ कार्यालय में बुलाकर जानबूझकर चक्कर कटवाए। फिर फोन किया तो सर्विस रेकर्ड खराब करने की धमकी भी दी।
सत्यप्रकाश, शिक्षक, मालिया का गोलिया परावा
पीईईओ के व्यवहार को लेकर शिक्षकों में रोष हैं, कार्रवाई नहीं हुई तो संघ धरना प्रदर्शन करेगा। मामले में निदेशक से उच्च स्तरीय जांच की मांग की जाएगी।
– रामनिवास साऊ, अध्यक्ष, शिक्षक संघ प्रगतिशील उपशाखा, चितलवाना
(मामले में पीईईओ से फोन पर संपर्क करने का प्रयास यिका गया, लेकिन मोबाइल बंद था।).
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो