scriptझूमकर बरसी भादों की घटाओं से जालोर तरबतर | People happy with good rain in jalore | Patrika News

झूमकर बरसी भादों की घटाओं से जालोर तरबतर

locationजालोरPublished: Sep 01, 2019 01:06:24 am

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

www.patrika.com/rajasthan.news

झूमकर बरसी भादों की घटाओं से जालोर तरबतर

झूमकर बरसी भादों की घटाओं से जालोर तरबतर

शहर समेत जिलेभर में अच्छी बारिश से लोग खुश, नदी-नालों में पानी का बहाव, खेतों में भरा पानी


जालोर. अर्से से अच्छी बारिश की बाट जोह रहे लोगों को भादो ने खुश कर दिया। घनघोर घटाएं झूमकर बरसी तो जालोर तरबतर हो गया। नदी-नालों में पानी बह निकला। खेतों में पानी भरा रहा। रूक-रूक कर बारिश का दौर जारी रहने से लोग खुश नजर आए। मौसम में शीतलता आने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है।
शहर में शुक्रवार रात से ही बारिश का दौर जारी रहा। कभी तेज तो कभी मध्यम दर्जे की बारिश होती रही। रूक-रूककर चले दौर से गली-मोहल्लों में पानी बहने लगा। मौसम में ठंडक के कारण गर्मी से राहत का अहसास किया गया। शनिवार सुबह भी बारिश हुई। हालांकि इसके बाद आसमान साफ रहा है, लेकिन बादलों की आवाजाही रहने से बारिश की उम्मीद बनी रही।

फिर निकालेंगे खरपतवार
किसानों ने बताया कि बारिश के इंतजार में फसल सूख रही थी। इस बारिश के बाद फसलों को जीवनदान मिला है। अच्छी बारिश होने से अब खेतों में पानी भर चुका है। यह सूख जाने के बाद खेतों में उगी खरपतवार निकाली जाएगी।
24 घंटे में भीनमाल में 18 एमएम हुई बारिश
भीनमाल. क्षेत्र में शुक्रवार शाम को शुरू हुआ बारिश का दौर शनिवार को भी जारी रहा। रुक-रुक कर शहर में घंटेभर तक बारिश हुई। बारिश से सड़कों पर पानी जमा हुआ। सप्ताहभर से चल रहे बारिश के दौर से धरतीपुत्रों के चेहरे पर खुशी छा गई। क्षेत्र के खानपुर, जुंजाणी, भागलभीम, कोटकास्तान, जेरण, सेवड़ी, धनवाड़ा, वणधर, रोपसी, आलड़ी, खाण्डादेवल गांव में अच्छी बारिश के समाचार है। तहसीलदार कालूराम प्रजापत ने बताया कि शनिवार सुबह 8 बजे तक 8 एमएम व शाम 5 बजे तक 10 एमएम बारिश दर्ज हुई।
जसवंतपुरा. क्षेत्रभर में बारिश का दौर शनिवार को भी जारी रहा। अच्छी बारिश से जहां मौसम में ठंडक घुल गई। कस्बे समेत, गोलाना, पावटी, डोरडा सहित आस-पास के गांव में शनिवार कों 12 बजे से 1 बजे तक जमकर बादल बरसे। बारिश के दौरान पानी का भराव दुकानों में भी हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो