जलसंकट से लोगों को मिलेगी राहत

जलसंकट से लोगों को मिलेगी राहत
People will get relief from water Problem

Dharmendra Ramawat | Updated: 02 May 2018, 10:42:36 AM (IST) Jalore, Rajasthan, India

जिला उपभोक्ता संरक्षण परिषद की बैठक

जालोर. शहर में कुछ समय से गड़बड़ा रही पेयजल आपूर्ति में जल्द ही सुधार आने की उम्मीद है। इससे भीषण गर्मी में जल संकट झेल रहे जालोर वासियों को राहत मिल सकेगी।जलदाय विभाग अधिकारियों ने इस सम्बंध मेंजिला उपभोक्ता संरक्षण परिषद की बैठक में सदस्यों को आश्वस्त किया है। बैठक में सदस्य मंजू सोलंकी ने शहर में पेयजल आपूर्तिमें व्यवधान का मुद्दा उठाया, जिस पर जलदाय विभाग अधिकारी ने बताया कि नर्मदा कैनाल से जलापूर्ति हो रही है तथा सप्ताहभर में ही यह सामान्य हो जाएगी।इस पर एक सप्ताह में पेयजल आपूर्तिसुचारू करने के निर्देश दिए गए। बैठक में सदस्यों ने शहर में बिगड़ रही यातायात व्यवस्था का मुद्दा उठाया, जिस पर यातायात पुलिस को व्यवस्था में सुधार लाने के निर्देश दिए गए।शहर में झूल रहे तार व टेढ़े हो चुके बिजली पोल से खतरे को लेकर सदस्यों ने हादसे का अंदेशा जताया।इस पर डिस्कॉम सप्ताहभर में ढीले तार कसने एवं पोल दुरुस्त करने को लेकर निर्देशित किया गया।इस दौरान जिला प्रमुख बन्नेसिंह, कार्यवाहक जिला रसद अधिकारी राजेंद्रसिंह, प्रधान राजेश्वरी कंवर समेत अन्य सदस्य व अधिकारी मौजूद रहे।
रखे जाएंगे डस्टबीन
सदस्यों ने शहर में सफाई की बदहाल व्यवस्था एवं दुकानदारों की ओर से डस्टबीन का उपयोग नहीं करने का मुददा रखा गया। इस पर आयुक्त्त ने बताया कि सफाई को लेकर शहर में विशेष अभियान चलाया गया है।इसके तहत प्रतिदिन पांच वार्डों में सफाई करवा रहे हैं।
खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता पर सवाल
सदस्य मुरारीलाल ने आहोर में ठेलों पर बिक रहे खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठाया।इस पर स्वास्थ्य विभाग अधिकारी ने बताया कि ठेला संचालकों को लाइसेंस लेकर ही खाद्य पदार्थ बेचने चाहिए।ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी।जिलेभर में इसके लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए गए, ताकि खाद्य पदार्थों में गुणवत्ता व स्वच्छता सुनिश्चित की जा सके।
बिखरा रहता है बायोवेस्ट
नगर परिषद के सामने डॉक्टर गली में बायोवेस्ट बिखरा रहने को गंभीर मसला बताते हुए सदस्यों ने विरोध दर्ज कराया।बताया कि गली में खराब हो चुकी दवाइयां, इंजेक्शन, अवशेष आदि पड़े रहते हैं इससे स्वास्थ्य पर खतरा मंडरा रहा है।इस मामले में नगर परिषद आयुक्त शिकेश कांकरिया को त्वरित कार्रवाई करते हुए निस्तारण के निर्देश दिए गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned