तस्वीर साफ, अब वार्डो में तलाश रहे जमीन

तस्वीर साफ, अब वार्डो में तलाश रहे जमीन
Jalore photo

Shankar Sharma | Publish: Jun, 29 2015 11:45:00 PM (IST) Jalore, Rajasthan, India

नगर पालिका चुनाव नजदीक है। वार्डो में आरक्षण को लेकर लॉटरी निकल चुकी है। आरक्षण के बाद में अपने-अपने वार्डो में नेताओं ने सम्पर्क साधना शुरू कर दिया है

सांचौर। नगर पालिका चुनाव नजदीक है। वार्डो में आरक्षण को लेकर लॉटरी निकल चुकी है। आरक्षण के बाद में अपने-अपने वार्डो में नेताओं ने सम्पर्क साधना शुरू कर दिया है। जहां एक तरफ कांग्रेसी बोर्ड में कराए गए विकास के खाके पर वोट मांगते नजर आएंगे, वहीं भाजपा के नेता प्रदेश एवं देश में सत्ता का हवाला देते हुए विकास का दावा पेश करेंगे।

नगर के वार्ड नम्बर एक में रेबारियों का गोलिया, पीजी नगर, सहित आस-पास के ढाणियों आती है।गत चुनावों में कांग्रेस के झमकादेवी को हरा कर भाजपा की हरियादेवी ने चुनाव जीता था। पार्षद का दावा हैकि वार्डमें विकास का खूब कार्यकिया है। लेकिन वार्ड में समस्याओं को अम्बार लगा हुआ है।

पार्षद की माने तो वार्डमें सीसी सड़क निर्माण, डामरीकरण सड़क, जालेरा नाडी के पास में पानी की टंकी, ढाणियों तक लाइट सहित विभिन्न कार्यकरवाए हैं। लेकिन वार्ड के बाशिन्दों के अनुसार वार्डमें डामरीकरण सड़क को तोड़कर कहीं-कही पर सीसी सड़क का निर्माण किया गया है। आम चौहटे पर डामरीकरण को तोड़कर कंकरीट करीब दो माह पूर्वडाली थी, जो लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुईहै। वार्डमें नालियों का अभाव है। वार्डमें नालियों का लेवल सही नहीं है। ऎसे में नालियों में पानी भरा पड़ा रहता है। जिससे मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ रहा है। मोहल्ले में पेयजल की विकट समस्या है। करीब एक सप्ताह तक पानी नहीं आता है। ऎसे में लोगों को पानी खरीद कर डलवाना पड़ रहा है। वार्डमें सफाई भी सुचारू नहीं हो रही है।मोहल्ले में जगह-जगह कचरे के ढेर पड़े रहते हैं।

कराए हैं विकास कार्य
वार्डमें विकास कार्य की कमी नहीं रखी है। फिर भी कुछ कार्य बाकी रह गए हैं। प्रत्येक ढाणियों तक बिजली पहुंचाने का लक्ष्य था, वह अभी तक पूरा नहीं हो सका है।-हरियादेवी, पार्षद

नहीं आते सफाईकर्मी
वही पेयजल की विकट समस्या है। हर घर में करीब-करीब प्रतिमाह दो टैंकर पानी के मंगवाने पड़ रहे हैं।
-सुमन देवी सोनी, मोहल्लावासी

लियां व्यवस्थित नहीं
वार्ड में सीसी सड़क का निर्माण किया गया है, लेकिन नालियों का निर्माण पहले नहीं करने से पानी की निकासी समुचित नहीं है। जिससे मोहल्ले में गंदा पानी भरा रहता है।
-आईदानराम, मोहल्लावासी

कीचड़ की समस्या
मोहल्ले में पानी की विकटसमस्या है। वहीं गंदे पानी की निकासी का कोईठोस समाधान नहीं है।जिससे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
-भलाराम देवासी, मोहल्लावासी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned