पीपा क्षत्रिय दर्जी समाज की प्रतिभाएं सम्मानित

पीपा क्षत्रिय दर्जी समाज की प्रतिभाएं सम्मानित
Pipa Kshatriya Darji Samaj's talents honored

Nain Singh Rajpurohit | Updated: 23 Sep 2019, 11:45:36 AM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

भीनमाल(जालोर).शहर के दासपां बस स्टेंड स्थित श्री पीपा क्षत्रिय दर्जी समाज छात्रावास में रविवार को पीपा क्षत्रिय दर्जी समाज का प्रतिभा सम्मान समारोह हुआ। समारोह में समाज के 325 प्रतिभावान विद्यार्थियों, राजकीय सेवा में नवचिह्नित युवाओं को स्मृत्ति चिह्न, प्रशस्ति-पत्र, मेडल व स्टूडेंट बैग प्रदान कर सम्मानित किया। इसके अलावा समाज में शिक्षा को बढ़ावा देने, सामाजिक कुरीतियों को मिटाने, सामाजिक एकता बढ़ाने को लेकर विचार-मंथन हुआ। समारोह के मुख्य अतिथि जेएनवीयू के वित्त नियंत्रक दशरथ कुमार सोलंकी ने कहा कि शिक्षा से ही समाज व राष्ट्र का निर्माण होगा। उन्होंने कहा कि समाज के लोग शिक्षा के महत्व को समझकर बालकों को उच्च शिक्षा प्रदान करे। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि समाज में शिक्षा को बढ़ावा देने व सामाजिक कुरीतियों को मिटाने के लिए अपनी महत्ती भूमिका निभाए। उन्होंने कहा कि नारी शक्ति भी किसी भी मामले में पुरुषों से कमत्तर नहीं है। ऐसे में बालक-बालिकाओं में भेंद नहीं कर बालिकाओं को भी उच्च शिक्षा प्रदान करावे। प्रतिष्ठित व्यवसायी कालूराम डाभी ने कहा कि सामाजिक एकता की बात कही। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से समाज में आपसी भाईचारा व एकता बढ़ती है। उन्होंने छात्रावास निर्माण के लिए सभी लोगों को सहयोग देने की बात कही।
जिससे ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थी यहां रहकर अपना भविष्य संवार सकते है। कार्यक्रम का संचालन कपूराराम परमार व प्रवीण मकवाना ने किया। इस मौके मोहनलाल, जबराराम, घेवरचंद, पारसाराम, धीरजकुमार, भीखाराम, गोविन्द कुमार, घेवरचंद दैया, महेन्द्र कुमार, रेवाराम, चंपालाल, मोहनलाल व वचनाराम सहित कई लोग मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned