तस्करों ने अपनाया अफीम तस्करी का नया फंडा, टीम ने जब दबोचा तो चौंक गया नारकोटिक्स कंट्रोल व्यूरो

- 41 किलो अफीम का दूध बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार
- ट्रक की स्टेपनी में नागपुर से लाए थे अफीम

By: Suresh Hemnani

Updated: 03 Jul 2021, 08:16 PM IST

जालोर/भीनमाल। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने शुक्रवार देर रात बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक ट्रक से 41.206 किलो अफीम का दूध बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। अफीम का दूध ट्रक की स्टेपनी में छिपाकर मणिपुर से भीनमाल लाया गया था। नारकोटिक्स विभाग ने जाल बिछाकर यह अफीम का दूध बरामद किया। बरामद अफीम की कीमत करीब एक करोड़ रुपए आंकी जा रही है। गिरफ्तार आरोपी एक बाड़मेर जिले व एक जालोर जिले का निवासी है। विभाग ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नारकोटिक्स ड्रग्स कंट्रोल विभाग जोधपुर के जोनल डायरेक्टयर उगमदान चारण ने बताया कि एक आरोपी बाड़मेर जिले के गुडामालानी तहसील के जुडी वरूंडी सिंधीश्वा हरनीवात निवासी अशोक विश्नोई पुत्र भीखाराम, दूसरा आरोपी जालोर जिले के चितलवाना तहसील के झाब के अम्बा का गोलिया निवासी लालाराम विश्नोई पुत्र भानाराम को गिरफ्तार किया गया है। ट्रक में बांस की लकडिय़ा भरी हुई है। अफीम मणिपुर से मंगवाकर जालोर व बाड़मेर जिले में खपाई जानी थी।

अधिकारियों ने बताया कि विभाग को विभिन्न सूत्रों से संकेत मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई। गौरतलब है कि डेढ़ साल पूर्व भी नारकोटिक्स विभाग ने खानपुर चौराहे पर एक लग्जरी वाहन से अफीम की खेप बरामद कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned