रात को शराब बेचने वाले ठेकेदारों पर पुलिस का डंडा

रात को शराब बेचने वाले ठेकेदारों पर पुलिस का डंडा

Jitesh kumar Rawal | Updated: 14 Jun 2019, 12:36:08 PM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan.news

पुलिस मुख्यालय ने दिखाई सख्ती, थानेदारों को निर्देश, आबकारी महकमे के साथ दुकानों पर कर रहे कार्रवाई


जालोर. रात आठ बजे बाद भी शराब बेचने वाले ठेकेदारों पर पुलिस डंडा लगा रही है। इस सम्बंध में पुलिस मुख्यालय ने सख्त कदम उठाते हुए निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत शराब की दुकानें व गोदाम निर्धारित समय बाद भी खुले मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। रात आठ बजे बाद भी शराब की दुकान या गोदाम खुला मिलने पर कड़ी कार्रवाई करने को लेकर थानेदारों को निर्देशित किया है। मुख्यालय से जारी इन निर्देशों के तहत पुलिस सक्रिय हो चुकी है तथा आबकारी निरीक्षकों के साथ संयुक्त रूप से कार्रवाई कर रही है। हाल ही में कुछ जगह दबिश भी दी गई तथा मौके पर खुली मिली दुकानों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की।


हाल ही में चार जगह कार्रवाई
पुलिस व आबकारी की संयुक्त कार्रवाई में चार ठेकेदारों पर प्रकरण दर्ज किए गए हैं। इसमें से दो शराब की दुकानों व दो गोदामों पर कार्रवाई की गई है। दुकानें व गोदाम निर्धारित समय बाद भी खुले मिलने पर मामला दर्ज किया गया। इस दौरान एक गोदाम पर स्टॉक रजिस्टर तक नहीं मिला।


गोदाम में दुकान, स्टॉक रजिस्टर तक नहीं
गत 6 जून को भीनमाल क्षेत्र के पावली गांव में देसी शराब का गोदाम खुला मिलने पर कार्रवाई की गई। अनुज्ञाधारी वरसीराम पुत्र मकनाराम देवासी पर प्रकरण दर्ज किया गया। जालोर शहर के तिलकद्वार में संचालित देसी शराब की दुकान आठ बजे बाद भी खुली मिलने पर अनुज्ञाधारी दिलीपसिंह पुत्र गिरधारीसिंह पर प्रकरण दर्ज किया गया। कोतवाली थाना क्षेत्र के भागली सिंधलान में देसी शराब की दुकान खुली मिलने पर अनुज्ञाधारी शैतानसिंह पुत्र जामतसिंह पर प्रकरण दर्ज किया गया। हाड़ेचा के गांव बगड़सी में देसी शराब के गोदाम पर दुकान के लिखे बोर्ड मिलने व स्टॉक रजिस्टर नहीं मिलने पर अनुज्ञाधारी पालुदेवी पत्नी सुरेशकुमार बिश्नोई पर प्रकरण दर्ज किया गया। इन सभी मामलों में आबकारी निरीक्षक जांच कर रहे हैं।


कार्रवाई जारी रहेगी...
नियमों को ताक पर रखते हुए शराब बेचने वाले ठेकेदारों पर नकेल कसी जा रही है। इसके लिए आबकारी के साथ संयुक्त रूप से कार्रवाई कर रहे हैं। इस तरह की कार्रवाई आगे भी निरंतर जारी रहेगी।
- केसरसिंह शेखावत, पुलिस अधीक्षक, जालोर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned