अतिक्रमण पर पुलिस ने दिखाई सख्ती

कस्बे में आबादी व भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में मुख्य सड़क मार्गों पर पसरे अतिक्रमण को तुरंत हटाने को लेकर आखिरकार पुलिस प्रशासन

By: शंकर शर्मा

Published: 23 Dec 2015, 11:40 PM IST

आहोर. कस्बे में आबादी व भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में मुख्य सड़क मार्गों पर पसरे अतिक्रमण को तुरंत हटाने को लेकर आखिरकार पुलिस प्रशासन ने मंगलवार शाम को सख्ती दिखाते हुए अतिक्रमियों को अतिक्रमण नहीं कर अपनी हद में रहने के कड़े निर्देश दिए। पुलिस की सख्ती का असर बुधवार को नजर आया।

जिसकेे चलते काफी हद तक अतिक्रमण की समस्या बुधवार को कम देखने को मिली। पुलिस के सख्त निर्देश की पालना में दुकानदारों ने दुकान का सामान बाहर नहीं फैलाया। वहीं ठेले व लॉरियों के संचालक भी सड़क से दूर खड़े नजर आए। इसके अलावा रोडवेज बसों ने भी निर्देश के अनुसार लंबे समय बाद रोडवेज बस स्टैण्ड पर ठहराव किया। गौरतलब है कि कस्बे में जोधपुर तिराहे से लेकर प्राइवेट बस स्टैण्ड तक आहोर-तखतगढ़ सड़क मार्ग तथा कस्बे में जाने वाले हॉस्पीटल रोड पर पिछले लंबे समय से अतिक्रमण की समस्या बनी  हुई है।

इस समस्या को लेकर पूर्व में पुलिस व ग्राम पंचायत की ओर से कई बार अतिक्रमियों को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए। लेकिन अतिक्रमण की समस्या ज्यो कि त्यो ही बनी हुई थी। जिस पर मंगलवार शाम को  पुलिस ने अतिक्रमण को सख्ती दिखाई। जिसके चलते पुलिस उप अधीक्षक डॉ. दुर्गसिंह राजपुरोहित के नेतृत्व में पुलिस जाप्ता ने दुकानों पर पहुंचकर दुकानदारों, ठेलों व लॉरियों के संचालकों व वाहन चालकों को अतिक्रमण नहीं कर अपनी हद में रहने के सख्त निर्देश दिए।

इस दौरान पुलिस उप अधीक्षक राजपुरोहित ने थाना प्रभारी राजेश बाफना को इसकी सख्त पालना के निर्देश देते हुए अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ  कानूनी कार्रवाई करने को कहा। इस दौरान पुलिस के निर्देश के चलते कई दुकानदारों ने दुकानों के बाहर रखा सामान अंदर ले लिया। पुलिस उप अधीक्षक राजपुरोहित ने रोडवेज बसों के बस स्टैण्ड पर ठहराव नहीं करने की समस्या को लेकर आगार प्रबंधक से बात कर बस स्टैण्ड पर बसों के नियमित ठहराव के लिए चालक-परिचालकों को पाबंद करने के निर्देश दिए।  टैक्सियों व निजी बसों को निर्धारित स्टैण्ड पर खड़े रखने के निर्देश दिए।
शंकर शर्मा
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned