सख्त हुई पुलिस तो भूमिगत होने लगे तस्कर

सख्त हुई पुलिस तो भूमिगत होने लगे तस्कर

Dharmendra Ramawat | Publish: Sep, 16 2018 11:13:06 AM (IST) Jalore, Rajasthan, India

अपराध : पुलिस ने तस्करों के खिलाफ चलाया धरपकड़ अभियान

चितलवाना. क्षेत्र में पनप रहे स्मैक के कारोबार को लेकर सख्त हुई पुलिस को देखते हुए स्मैक तस्कर भूमिगत हो गए है। पुलिस की ओर से क्षेत्र में इन दिनों मादक पदार्थों की रोकथाम को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत पुलिस अब तक 170 ग्राम स्मैक के साथ 23 जनों को गिरफ्तार कर चुकी है। राष्ट्रीय राजमार्ग सहित गांवों के आम चौहटे पर स्मैक के नशे में धूत युवाओं को देखकर पुलिस ने संजीवनी अभियान शुरू किया। अभियान के तहत पुलिस ने हर गांव में सख्ती बरतते हुए कार्रवाई शुरू की। पुलिस के कार्रवाई के डर से स्मैक तस्कर भूमिगत हो गए। पुलिस की ओर से रात के समय में हाइवे पर गश्त को तेज करते हुए गांवों में भी बीट कांस्टेबल की जिम्मेदारी बढ़ाने से स्मैक तस्कर भूमिगत होने लगे है।
नशेडिय़ों का इलाज, तस्करों को जेल
क्षेत्र के हाइवे सहित कई गांवों में स्मैक के नशे को लेकर पुलिस ने संजीवनी अभियान चलाया। अभियान के तहत कई जगह स्मैक तस्करों की धरपकड़ की गई। वहीं स्मैक के नशे के आदी हो चुके कई युवाओं को अस्पताल ले जाकर उनका उपचार करवाया गया।स्मैक के नशेडिय़ों को भविष्य में पुन: नशा नहीं करने की शपथ भी दिलाई गई।
शिविर चलाया तो मिलने लगा सहयोग
सांचौर पुलिस उप अधीक्षक की ओर से स्मैक के नशे से मुक्त करने को लेकर गांवों में चौपाल, नुक्कड़ नाटक, संतों की धर्मसभाओं व जागरुकता रैली के माध्यम से लोगों को स्मैक के नशे के दुष्प्रभाव बताए गए। वहीं लोगों ेसे पुलिस का सहयोग करने का आह्वान किया गया। ऐसे में कई लोग स्मैक के नशे के खिलाफ पुलिस के सहयोग के लिए आगे आए।
वृत्ताधिकारी ने पहना ग्रामीण परिवेश
सांचौर के गांवों में स्मैक के तस्करों व सप्लाई करने वाले सप्लायरों को पकडऩे के लिए पुलिस उप अधीक्षक की ओर से रात के समय ग्रामीण परिवेश में साफा, धोती व कुर्ता पहनकर भी गश्त की गई। वहीं कुछ तस्करों तक पहुंचकर उन्हें पकड़ा गया।
अब तक 23 तस्कर गिरफ्तार
सांचौर पुलिस उप अधीक्षक की ओर से जागरुकता के साथ ही तस्करों की धरपकड़ की जा रही है। धरपकड़ अभियान में इस साल में सांचौर थाना में 12 मामले में 17 तस्कर, चितलवाना पुलिस की ओर से 2 मामलों में तीन तस्कर, झाब पुलिस की ओर से एक मामले में दो तस्कर गिरफ्तार हो चुके है।

10.50 ग्राम स्मैक के साथ एक गिरफ्तार
चितलवाना. थाना क्षेत्र के केरिया की सरहद में स्मैक की सप्लाई करने जा रहे एक जने को 10.50 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया। थानाधिकारी तेजूसिंह ने बताया कि केरिया निवासी नारणाराम पुत्र मसराराम प्रजापत अपनी लग्जरी कार में सवार होकर सप्लाई देने जा रहा था। रास्ते में मुखबिर की सूचना पर पुलिस की ओर से नाकाबंदी कर रोककर उसकी कार की तलाशी ली, तो उसके पास से 10.50 ग्राम स्मैक बरामद हुई। ऐसे में पुलिस ने स्मैक व कार को जब्त कर आरोपित को गिरफ्तार किया।
इनका कहना...
सांचौर को युवाओं के बढ़ते स्मैक के नशे का गढ़ माना जाने लगा तो पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सख्ती बरतते हुए धरपकड़ अभियान चलाया गया।वेश बदलकर कार्रवाई के चलते अब स्मैक तस्कर भूमिगत होने लगे है। पुलिस की ओर से उनके खिलाफ अभियान जारी रहेगा।
- ओमप्रकाश उज्ज्वल, वृत्ताधिकारी सांचौर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned