डोडा पोस्त तस्करी का नया जुगाड़, फिर भी पकड़े गए

डोडा पोस्त तस्करी का नया जुगाड़, फिर भी पकड़े गए
डोडा पोस्त तस्करी का नया जुगाड़, फिर भी पकड़े गए

Dharmendra Ramawat | Publish: Dec, 01 2018 10:47:43 AM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

विधानसभा चुनाव के मध्यनजर मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम को लेकर सायला पुलिस की चौथी बड़ी कार्रवाई

सायला. विधानसभा चुनाव 2018 के मध्य नजर मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम को लेकर पुलिस की ओर से चलाए जा रहे अभियान के तहत थानाप्रभारी सवाईसिंह व उनकी टीम ने गुरुवार को नाकेबंदी के दौरान ४ क्विंटल २१ किलोग्राम डोडा पोस्त सहित दो जनों को गिरफ्तार किया है।
एसपी विकास शर्मा के निर्देश पर एएसपी रामकुमार कस्वां व वृत्ताधिकारी अमरसिंह चम्पावत के सुपरविजन में आगामी विधानसभा चुनावों के मध्यनजर अवैध मादक पदार्थ, नकदी व हथियार इत्यादि की तस्करी की रोकथाम को लेकर थाना के सामने गुरुवार दोपहर बाद नाकाबंदी की गई।
इस दौरान पुराना बस स्टैंड सायला की ओर से आ रहे ट्रक को रुकवाकर तलाशी ली गई। जिस पर ट्रक के केबिन के पीछे बनाए गए पार्टीशन में कुल 26 प्लास्टिक के कट्टे पाए गए। जिनमें भरा 421 किलोग्राम डोडा-पोस्त बरामद कर भूका थानसिंह पुलिस थाना सिणधरी हाल मेवानगर पुलिस थाना बालोतरा (बाड़मेर) निवासी आरोपी बालाराम उर्फ वालाराम पुत्र जगमालराम उर्फ जगूराम जाट कड़वासरा व करना पुलिस थाना सिणधरी (बाड़मेर) निवासी नानगाराम पुत्र देरामाराम जाट नैण को गिरफ्तार किया गया। वहीं दोनों आरोपितों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। प्रकरण की जांच भीनमाल उप निरीक्षक कमलेश गहलोत कर रहे हैं। बता दें कि सायला पुलिस थाना की ओर से आदर्श आचार संहिता के बाद यह चौथी बड़ी कार्रवाई की गई है। कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम में थानाप्रभारी सहित हेड कांस्टेबल रमेशकुमार, कांस्अेबल राजेन्द्र कुमार, मनीष चौधरी व रतनलाल मय स्टाफ की भूमिका रही। एसपी ने सायला पुलिस की इस कार्रवाई पर टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।
वेल्डिंग कर बनाया था पार्टीशन
डोडा पोस्त की तस्करी के लिए काम में लिए गए इस ट्रक की बॉडी की पुलिस ने गहनता से जांच की। ट्रक पर बंधे तिरपाल व रस्सी को हटाकर ट्रक के केबिन के पिछले हिस्से की जांच की गई। जहां लोहे की चद्दर से वेल्डिंग कर बने एक पार्टीशन बना हुआ था। इस पार्टीशन के ऊपर चद्दर का ढक्कन था, जिस पर कुण्डी लगी थी। पुलिस ने इस कुण्डी को खोलकर देखा तो अंदर डोडा पोस्त से भरे 26 प्लास्टिक के कट्टे पाए गए।
तस्कर अपना रहे नए रास्ते
विधानसभा चुनावों को लेकर इन दिनों वोटर्स को लुभाने के लिए बड़ी मात्रा में मादक पदार्थों की तस्करी हो रही है। ऐसे में तस्कर मादक पदार्थों की तस्करी के लिए नित नए रास्ते अपना रहे हैं। हालांकि पुलिस की सजगता से गुरुवार को डोडा पोस्त की यह खेप पकड़ी गई, लेकिन कई बार ये तस्कर पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो जाते हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned