scriptपुलिस ले रही खर्राटे, लोगों की उड़ी नींद | Police taking snoring, people's worried | Patrika News

पुलिस ले रही खर्राटे, लोगों की उड़ी नींद

locationजालोरPublished: Jul 20, 2017 10:52:00 am

Submitted by:

Khushal Singh Bati

लगातार हो रही चोरी की वारदातों ने बढ़ाई चिंता, ग्रामीणों में रोष

आहोर. कस्बे समेत क्षेत्र में पिछले लंबे समय से चोरी की वारदाते हो रही है।पुलिस मानों कुंभकर्णी नींद है। जबकि, वारदातों ने लोगों की नींद उड़ा रखी है।पुलिस की अनदेखी एवं बेपरवाही से लगातार वारदाते हो रही है, लेकिन रोकथाम के कोई ठोस प्रयास नहीं किए जा रहे।चोर एक के बाद एक वारदात को अंजाम देे रहे हंै, पुलिस मानों हाथ पर हाथ धरे बैठी है। पुलिस की नाकामी इस बात से साबित होती है कि क्षेत्र में ना तो चोरियों पर अंकुश लग पा रहा है और न ही पुलिस पूर्व में घटित चोरियों का अभी तक राजफाश कर पाई है। मंगलवार देर रात भी क्षेत्र के हरजी गांव स्थित एक किराणा दुकान निशाना बनी। चोर दुकान के ताले तोड़कर लाखों का सामान चुरा ले गए। इधर, बुधवार को चोरी की वारदात को लेकर व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर विरोध जताया तथा वारदातों पर अंकुश लगाने व घटित वारदातों का राजफाश करने की मांग को लेकर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा।
ग्रामीणों ने बताया कि हरजी में तेजाराम देवासी की दुकान से चोर सामान चुरा ले गए। गांव में गश्त कर रहे चौकीदार की भी इन पर नजर पड़ी थी। उसने शोर मचाया तो वे लोग भाग गए।बाद में लोगों ने तलाश भी की, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। इधर, व्यापारियों ने गांव में हो रही चोरियों तथा पुलिस की नाकामी को लेकर अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर विरोध जताया तथा चोरों को पकडऩे, रात्रिकालीन गश्त करने तथा पूर्व में घटित चोरियों का राजफाश करने की मांग की। ज्ञापन देते समय वागाराम देवासी, रमेश लखारा, संग्रामाराम, प्रकाश प्रजापत, नरेन्द्र सुथार, खीमाराम देवासी, दिनेश घांची समेत कई ग्रामीण मौजूद थे।
पुलिस की शिथिलता से बेखौफ चोर
ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि गांव में रात्रिकालीन पुलिस गश्त नहीं हो रही है। चोर पुलिस थाने के समीप ही वारदातों को अंजाम दे गए।यह पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान लगाता है। कुछ समय में ही क्षेत्र के विभिन्न गांवों में कई मकान चोरों का निशाना बन चुके हैं। इन वारदातों में चोर लाखों रुपए के सोने-चांदी के जेवरात, नकदी समेत अन्य सामान चुरा ले गए। कई मामलों में तो एफआईआर तक लोगों ने दर्ज नहीं करवाई। बढ़ती वारदातों से ग्रामीणोंं में पुलिस के प्रति रोष व्याप्त है।
मंदिर भी सुरक्षित नहीं
कस्बे के अलख महाराज मंदिर, लक्ष्मीनारायण मंदिर, गौडी पाश्र्वनाथ बावन जिनालय मंदिर, चांदराई के ठाकुरजी मंदिर, गुड़ा बालोतान के चारभुजानाथ मंदिर, हरजी के जैन मंदिर, भागली के सांचोरी माता मंदिर, गंगावा के बायोसा माता मंदिर, कवराड़ा के बाबा रामदेव मंदिर, पावटा के मनकेश्वर महादेव मंदिर समेत कईदेवालयों में वारदात हो चुकी है। लंबा समय गुजर जाने के बाद भी पुलिस इनका खुलासा नहीं कर पाई।
दिन-दहाड़े ही ले जाते हैं वाहन
गत महीनों में दिन-दहाड़े ही वाहन चोरी हो चुके हैं। कस्बे में पंचायत समिति के सामने से बाइक कोई चुरा ले गया।
राउमावि के खेल मैदान से बाइक, इन्द्रा कॉलोनी से घर के बाहर खड़ी बाइक, आठ निम्बड़ी की सेरी से कार चोरी हो चुकी है। कार बाद में जोधपुर रोड पर जली अवस्था में पड़ी मिली थी। पुलिस इस मामले में भी कोई राजफाश नहीं कर पाई है।
चोरियों को रोकने की मांग
जालोर.
हरजी गांव में निरन्तर हो रही चोरियों को रोकने की मांग को लेकर ग्रामीणों व व्यापारियों ने बुधवार को पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि आहोर क्षेत्र के हरजी गांव में तीन वर्षों से निरन्तर चोरिया हो रही हैं। चोरियों के राज नहीं खुलने से चोरो के हौसले बुलन्द हो रहे हैं। जिससे व्यापारी व आमजन असुरक्षित महसूस कर रहे है। मंगलवार रात करीब 1.35 बजे तेजाराम देवासी की किराणा की दुकान के ताले तोड़कर चोर किराणा का सामान चुराकर ले गए। उन्होंने बताया कि किराणा की दुकान,जैन मंदिर व घरों के ताले तोड़कर चोरी करने की घटना आम बात हो गई है। लेकिन अब तक पुलिस एक भी चोरी का राज नहीं खोल पाई है। उन्होंने चोरी की वारदात को रोकने व चोरों को गिरफ्तार करने की मांग की।इस मौके तेजाराम देवासी, वागाराम देवासी,हस्तीमल सुथार,अर्जुन देवासी, प्रकाश प्रजापत सहित ग्रामीण मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो