scriptधाणसा में बिराजी नागणेशी माता व जुजार बावजी की प्रतिमा | Pran Pratishtha Mahotsav at Dhansa Village Jalore | Patrika News
जालोर

धाणसा में बिराजी नागणेशी माता व जुजार बावजी की प्रतिमा

www.patrika.com/rajasthan-news

जालोरJun 29, 2019 / 11:11 am

Dharmendra Kumar Ramawat

Pran pratishtha Mahotsav

धाणसा में बिराजी नागणेशी माता व जुजार बावजी की प्रतिमा

धाणसा. कस्बे में जेतमल राठौड़ परिवार की ओर से आयोजित प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के दौरान नागणेशी माता व जुजार बावजी की मूर्तियां नव निर्मित मन्दिर में धूमधाम से बिराजित की गई। जयकारों से वातावरण भक्तिमय रहा। श्रद्धालुओं ने प्रसादी चढ़ाई व मन्नत मांगी। साधु संतों का समागम हुआ। इस दौरान महंत नारायणगिरी गाजियाबाद, सांथू महंत वरदेशंकर, प्रेमनाथ महाराज सिरे मंदिर, महंत भोलाभारती धनाणी, महंत शिवगिरी लूर व विष्णु स्वरूप गायत्री आश्रम सांथू आदि ने प्रवचन में सच्चाई व भक्ति के मार्ग पर चलने की बात कही। संचालन मीठालाल जांगिड़ ने किया। दिनभर कई धार्मिक आयोजन हुए, जिसमें श्रद्धालुओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।
समारोह में उमड़े श्रद्धालु
उम्मेदाबाद. कस्बे में स्थित शक्ति माता मंदिर का वार्षिकोत्सव व ध्वजारोहण धूमधाम से हुआ। ध्वजारोहण में शीलेश्वर महादेव मठ उम्मेदाबाद के महंत आशा भारती महाराज का सानिध्य रहा। कार्यक्रम की पूर्व संध्या पर गुरुवार रात्रि को भजन संध्या का आयोजन हुआ, भजन संध्या में गायक कलाकारों ने एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुति दी। सवेरे 11 बजे शुभ मुहूर्त में ध्वजारोहण के लाभार्थी परिवार द्वारा माता के मंदिर में ध्वजा चढ़ाई गई। बाद में प्रसादी का आयोजन हुआ। छैल सिंह, जीतमल जैन, जयंतीलाल जैन, नगेंद्र कुमार यति, अर्जुन सिंह, मांगीलाल खत्री समेत कई जने मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो