जालोर स्टेडियम में सवा करोड़ की लागत से स्वीमिंग पूल बनाने को भेजा प्रस्ताव

जिला मुख्यालय के जिला खेलकूद प्रशिक्षण केंद्र स्टेडियम में खेल व खिलाडिय़ों की सुविधाओं एवं जिला क्रीड़ा परिषद की आय के स्रोत को बढ़ाने के लिए शुक्रवार को जिला क्रीड़ा परिषद की बैठक कलक्टर हिमांशु गुप्ता व परिषद अध्यक्ष की अध्यक्षता में बुधवार को हुई। बैठक में जिला खेल अधिकारी एवं सचिव प्रेमसिंह भाटी ने खेल व खिलाडिय़ों के हित के साथ स्टेडियम विकास को ध्यान में रखकर विभिन्न प्रस्ताव रखे।

By: Dharmendra Kumar Ramawat

Published: 09 Jan 2021, 10:04 AM IST

जालोर. जिला मुख्यालय के जिला खेलकूद प्रशिक्षण केंद्र स्टेडियम में खेल व खिलाडिय़ों की सुविधाओं एवं जिला क्रीड़ा परिषद की आय के स्रोत को बढ़ाने के लिए शुक्रवार को जिला क्रीड़ा परिषद की बैठक कलक्टर हिमांशु गुप्ता व परिषद अध्यक्ष की अध्यक्षता में बुधवार को हुई। बैठक में जिला खेल अधिकारी एवं सचिव प्रेमसिंह भाटी ने खेल व खिलाडिय़ों के हित के साथ स्टेडियम विकास को ध्यान में रखकर विभिन्न प्रस्ताव रखे। जिन पर अध्यक्ष कलक्टर सहित परिषद के पदेन सदस्य एसपी, एसडीएम, पीडब्ल्यूडी एसई, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी व आयुक्त नगर परिषद ने प्रस्तावों पर चर्चा कर निर्णयों का सर्वसम्मति से अनुमोदन किया गया। जिला खेलकूद प्रशिक्षण केंद्र के सह प्रभारी रतनसिंह मंडलावत ने बताया कि बैठक में पे एण्ड प्ले स्कीम के तहत चल रहे बैडमिंटन इंडोर हॉल में 18 वर्ष से कम आयु के खिलाड़ी का मासिक शुल्क 300 रुपए व 18 वर्ष से अधिक आयु के खिलाड़ी का मासिक शुल्क 600 रुपए निर्धारण के साथ खिलाड़ी के पंजीयन संबंधी कार्यवाही पूर्ण करवाना आवश्यक रहेगा। बैठक में कलक्टर ने बैडमिन्टर इंडोर हॉल में खेल आयोजन के लिए प्रतिदिन 5 हजार रुपए, बहुउद्देश्यीय हॉल के 7 हजार 500 रुपए, स्टेडियम के खेल मैदान खिलाडिय़ों के लिए 1000, खेल संघों व क्लबों की ओर से खेल आयोजन पर प्रतिदिन 2 हजार रुपए के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया। साथ ही स्टेडियम प्रांगण में विभिन्न उत्सवों एवं आयोजनों के लिए प्रतिदिन 15 हजार रुपए की राशि निर्धारित की गई। किसी भी प्रकार के खेल मैदान व रनिंग ट्रेक में क्षति होने पर क्षति पूर्ति की जिम्मेदारी आयोजकों की सुनिश्चित करने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया।
विकास कार्यों के निरीक्षण के लिए बनी कमेटी
स्टेडियम में कलक्टर व अध्यक्ष जिला क्रीड़ा परिषद जालोर की पहल पर खेल एवं खिलाडिय़ों के लिए करीब 15 लाख के विकास कार्यों का माह सितम्बर 2020 में अनुमोदन किया गया था। विकास कार्यों की गुणवत्ता जांच एवं निरीक्षण के लिए जालोर एसडीएम, जिला खेल अधिकारी व सहायक अभियन्ता पीडब्ल्यूडी की कमेटी का गठन किया गया। स्टेडियम में शुरू किए गए विकास कार्य के तहत 400 मीटर रनिंग ट्रेक के इनर व आउटर पर स्टोन पट्टियां लगाकर मानदण्ड अनुसार मिट्टी डलवाने, बास्केट बॉल फेबरिक बोर्ड सहित पोल एवं मैदान बनाने, बच्चों के लिए झूले, बहुउद्देश्यीय हॉल को आकर्षक बनाने सहित रंग-रोगन के कार्य शामिल हैं।
खेल विभाग को भेजेंगे तरणताल का प्रस्ताव
जिला क्रीड़ा परिषद जालोर में स्थायी आय स्रोत को बढ़ाने के प्रस्ताव पर स्वमिंग पोल (तरणताल) के निर्माण के लिए 1.27 करोड़ रुपए के प्रस्ताव को कलक्टर एवं अध्यक्ष जिला क्रीड़ा परिषद की ओर से खेल विभाग राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद जयपुर को भेजे जाने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया।

Dharmendra Kumar Ramawat Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned