scriptखेलने गया था पुष्पेंद्र, दो दिन बाद मिला शव | Pushpendra went to play, found dead body after two days | Patrika News

खेलने गया था पुष्पेंद्र, दो दिन बाद मिला शव

locationजालोरPublished: May 02, 2018 10:26:37 am

परिजनों ने दर्ज करवाई थी गुमशुदगी, खेत के पास ही दो दिन बाद अचानक

dead body

Pushpendra went to play, found dead body after two days

जालोर/ रानीवाड़ा. रानीवाड़ा थाना क्षेत्रके जाखड़ी गांव में दो दिन पूर्व लापता हुए बालक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। जानकारी के अनुसार जाखड़ी निवासी पुष्पेंद्रसिंह (12) पुत्र दलवीरसिंह देवड़ा 29 अपे्रल को शाम के समय घर से खेलने जाने का कहकर निकला था, जिसके बाद वह नहीं लौटा। जिस पर परिजनों ने काफी खोजबीन की, लेकिन बालक के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। जिस पर पिता ने गुदशुदगी रानीवाड़ा थाने में दर्ज करवाई। इस पूरे मामले में परिवार परेशान रहा। इस बीच 1 मई को अचानक ही उनके घर से करीब 500 मीटर दूरी पर ही मामाजी मंदिर के पीछे बालक का शव मिलने से परिवार में कोहराम मच गया। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और आस पास के लोगों से जानकारी जुटाने का प्रयास किया।
पुलिस भी कहने की स्थिति में नहीं
मामले में पुलिस ने 174 सीआरपीसी में मामला दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि शव फूला हुआ है और मामला स्पष्ट नहीं है और परिजनों की ओर से भी रिपोर्ट पेश नहीं की गई है। वहीं पीएम होना भी शेष है। ऐसे में अभी कुछभी कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन दूसरी तरफ एक पक्ष यह भी है कि जिस स्थान पर शव मिला है।उसके आस पास बाइक के पहिए के निशान भी है और परिजनों ने इस मामले में खोजबीन भी की थी, लेकिन दो दिन तक बालक के बारे में कोई संकेत नहीं मिल थे। इधर, मामले में शाम को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया।
माता ने सुनी अंतिम पुकार
परिजनों के अनुसार मामला 29 अपे्रल शाम का है। बालक अपनी माता को कहकर निकला था कि वह पास के कृषि कुएं पर खेलने जा रहा है। माता साऊ कंवर का कहना है कि 29 अपे्रल की शाम को घर से करीब 50 मीटर की दूरी पर स्थित मुख्य गेट के पास उन्हें अपने लाडले के पुकारने की आवाज सुनाई दी थी। वे वहां पहुंची भी, लेकिन उन्हें कोई नहीं मिला। अपने इकलौते लाडले का शव देखकर माता बदहवास है और पिता भी सुधबुध खो बैठे हैं। इस मामले में हालांकि पीएम न हीं होने से मामले में कुछभी कहने की स्थिति में नहीं है, लेकिन परिजनों ने मामले में बच्चे से अनहोनी आशंका जताई है। इधर, इस मामले में देर शाम को मृतक का मेडिकल बोर्ड की ओर से पोस्टमार्टम किया गया। डॉ. असीम परिहार, डॉ. राजेश यादव, डॉ. सुरेश विश्नोई ने बालक का पोस्टमार्टम किया। बॉडी के पैर, हाथ और गर्दन पर चोट के निशान है। साथ ही बॉडी पर सूजन थी, जिसके बाद विसरा भी सेंपल के लिए भरे गए।
बाइक के टायर शव के पास
मौका स्थल के आस पास बाइक के टायर के निशान भी मिले है।ऐसे में संभावना है कि बालक को किसी स्थान से उठाया गया। जिसके बाद उसकी हत्या की गई। इस स्थान पर चप्पलों के निशान भी है। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है।
इनका कहना
परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट पेश करवाई थी। बालक का शव मिलने के बाद पहले स्तर पर 174 सीआरपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पीएम के बाद मौत के कारणों के आधार पर प्रकरण में अनुसंधान किया जाएगा, फिलहाल इस मामले में कुछभी कहना जल्दबाजी होगी।
– भूपेंद्रसिंह शेखावत, थाना प्रभारी, रानीवाड़ा
पीएम में मिले घाव के निशान
तीन सदस्यीय टीम ने मेडिकल किया है। बालक के गर्दन, घुटने और हाथ पर घाव मिले हैं। बॉडी पर सूजन थी। जांच के लिए विसरा सेंपल लिए गए हैं।
– डा. बीएल विश्नोई, बीसीएमओ, रानीवाड़ा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो