रेल महाप्रबंधक के दौरे से पहले सुधरने लगे हालात

रेल महाप्रबंधक के दौरे से पहले सुधरने लगे हालात

khushal bhati | Publish: Jan, 14 2018 11:22:46 AM (IST) Jalore, Rajasthan, India

- जालोर स्टेशन समेत रेल खंड के 21 स्टेशनों पर सफाई, मरम्मत और रंगरोगन का काम जोरों पर



जालोर ञ्च पत्रिका. उत्तर पश्चिमी रेलवे के महाप्रबंधक टीपीसिंह के 15 जनवरी को समदड़ी-भीलड़ी रेल खंड में प्रस्तावित दौरे को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है। पिछले सप्ताहभर से रेल खंड में स्टेशनों की दशा सुधारने समेत रंग रोगन का काम जोरों पर चल रहा है। जालोर स्टेशन की बात करें तो सफाई का कार्य पूरा हो चुका है और भवन पर रंगरोगन भी किया जा चुका है। वर्षों पुराने टीन शेड का नवीनीकरण भी किया गया है। 15 जनवरी को महाप्रबंधक समदड़ी-भीलड़ी रेल खंड का विभिन्न स्तर पर निरीक्षण करेंगे। इससे पूर्व करीब 7 साल पूर्व में भी ब्रॉडगेज का काम पूरा होने के बाद जनरल मैनेजर विनय मित्तल ने निरीक्षण किया था। इस बार का दौरा भी अहम रहने की संभावना है। जीएम के निरीक्षण के पूर्व डीआरएम जोधपुर मंडल निरीक्षण कर चुके हैं।
नए लुक में नजर आ रहा स्टेशन
इस बार जीएम के दौरे से पूर्व स्टेशन के लुक में खासा बदलाव किया गया है।
परिसर से बाहर ही पैनल शेड लगाए गए हैं और पार्किंग वाले स्थान पर स्टील बेरियर लगाए गए हैं। वहीं करीब 5 दशक पुराने टीन शेड को पूरी तरह से बदला जा चुका है और पूरे भवन पर रंगरोगन किया गया है।
सीढियों पर सतर्कता के संकेत
फुट ओवर ब्रिज की सीढिय़ों पर भी आकर्षक रंगरोगन किया गया है। इसके अलावा सीढिय़ों के छोर पर हादसों को रोकने, उनसे बचने, धूम्रपान निषेध समेत कई अहम मैसेज भी दर्शाए गए हैं। साथ ही पूरे परिसर की साफ सफाई भी की गई है।
लगाए संकेतक
रेल खंड के सभी मेंट क्रॉसिंग पर भी रंगरोगन का काम किया गया है। इसके अलावा यहां सुरक्षा के लिए नए संकेतक भी लगाए गए हैं।
नए साइन बोर्ड और सडक़ें भी नई
जनरल मैनेजर के 15 जनवरी के दौरे को लेकर रेल प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगा है। जालेार स्टेशन पर टीन शेड व पूरे स्टेशन पर नए साइन बोर्ड लगाए गए हैं। वहीं रेलवे कॉलोनी में वर्षों में बाद सडक़ों का नवीनीकरण भी किया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned