scriptजालोर के तिलकद्वार में बरसे बादल, बाइपास पर सूखा | rained in Tilakwar of Jalore, dry on bypass | Patrika News

जालोर के तिलकद्वार में बरसे बादल, बाइपास पर सूखा

locationजालोरPublished: Sep 04, 2019 01:34:35 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

www.patrika.com/rajasthan.news

जालोर के तिलकद्वार में बरसे बादल, बाइपास पर सूखा

जालोर के तिलकद्वार में बरसे बादल, बाइपास पर सूखा

शहर में मंगलवार दोपहर दिखे मौसम के दो नजारे, भीतरी भागों में तेज बारिश व बाहरी इलाकों में रही धूप


जालोर. तेज बारिश में भीगने से बचने के लिए यदि आप घर में बैठे है और दूसरे मोहल्ले में मित्र को यह बात बताते हैं तो उसके नजर में आप झूठे साबित हो सकते हैं। मंगलवार दोपहर को शहर में कुछ ऐसा ही नजारा रहा। भीतरी भाग में जहां तेज बारिश के कारण गली-मोहल्लों में पानी चला, वहीं बाहरी इलाकों में महज पांच मिनट की फुहारें ही नसीब हुई। शहर के तिलकद्वार, घांचियों की पिलानी समेत विभिन्न हिस्सों में दोपहर को आधे घंटे तक अच्छी बारिश हुई। गली-मोहल्लों में पानी बह निकला। उधर, भीनमाल बाइपास, आहोर रोड, कॉलेज चौराहा आदि इलाकों में धूप खिली रही। धूप के बीच ही कुछ देर फुहारें गिरी।

बरस कर बिखर गए बादल
सुबह बादलों की आवाजाही रही। दोपहर को घनघोर घटाएं छाई, लेकिन कुछ हिस्सों में ही बरस कर लौट गई। अन्य जगह बादल छंट गए। ऐसे में मंगलवार को सुबह से ही उमस गहराई रही। लोग पसीने से तरबतर रहे। कुछ देर की बारिश से मौसम सुहावना हुआ, लेकिन बाद में उमस वापस गहरा गई।

अभी नहीं भर पाए बांध-तालाब
जिले में मानसून की सक्रियता के बाद अच्छी बारिश हुई है, लेकिन आशानुरूप बारिश का अभी इंतजार ही है। तालाब व बांध अभी पूरी तरह से नहीं भर पाए हैं। खेतों में पानी सूख रहा है, जिससे लोग खरपतवार हटाने में जुटे हुए हैं। अरंडी की बुवाई को लेकर भी तैयारी की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो