लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान की शपथ, फेक न्यूज को रोकेंगे

लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान की शपथ, फेक न्यूज को रोकेंगे
लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान की ली शपथ, भरा शपथ पत्र

Dharmendra Ramawat | Updated: 18 Nov 2018, 07:06:47 PM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

राजस्थान पत्रिका की जागो जनमत यात्रा शनिवार को रानीवाड़ा पहुंची

रानीवाड़ा. राजस्थान पत्रिका की जागो जनमत यात्रा शनिवार को रानीवाड़ा पहुंची। इस मौके पर सांचौर रेलवे फाटक पर हुई रानीवाड़ा विधानसभा की जन एजेंडा बैठक में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों समेत आमजन ने क्षेत्र के अनेक मुद्दों के साथ समस्याएं बताई। वहीं फेक न्यूज की रोकथाम को लेकर जागरूक रहने का संदेश दिया। लोगों ने शहर समेत गांवों की समस्याओं के बारे में भी खुलकर बताया। ग्रामीण लोगों ने क्षेत्र में पेयजल किल्लत व आवारा पशुओं, लाईट, ओवर ब्रिज, सीवरेज की समस्याओं की तरफ ध्यानाकर्षित करवाया। जनमत यात्रा के माध्यम से युवा मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया गया। साथ ही लोगों को मतदान के महत्व से अवगत करवाते हुए अधिकाधिक मतदान का आह्वान किया गया। लोगों ने पत्रिका की पहल पर सहमति जताई। कार्यक्रम के दौरान सोशल मीडिया दुष्प्रभाव पर भी जानकारी दी गई और बिना पुता जानकारी के सोशल मीडिया पर पोस्ट, कमेंट और शेयरिंग से बचने की नसीहत दी गई। कार्यक्रम के दौरान दिनेश कुमार भादू, बगदाराम डूंगरी, दिनेश कुमार, शान्तिलाल मेघवाल, हंजारीमल डोडवाडीया, अबालाल चितारा, चेतन विश्राई, प्रकाश सारण ने भी मतदान के महत्व पर प्रकाश डालते हुए योग्य प्रत्याशी को जिताने पर सहमति जताई। साथ ही युवा मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करते हुए फैक न्यूज से बचने की बात कही। कार्यक्रम में बगदाराम, अरविन्द सैन, दिनेश जोडवास, अबालाल चितारा, प्रकाश सारण, भागीरथ साहु, नरेश लौल, शैतान जांगु, नरपत खिलेरी, अमृतलाल जोशी, लाबुराम जाट, हाजाराम देवासी, रायमल भील, नरेश भाट को अधिक मतदान की शपथ दिलाई।
गलत जानकारी से बचने की नसीहत
शुद्ध का युद्ध
सोशल मीडिया के बढ़ते प्रभाव पर भी रथ यात्रा के दौरान लोगों को जागरुक किया गया। चुनावों में इसके दुरुपयोग और दुष्परिणामों से होने वाले संंभावित नुकसान से आगाह किया गया। साथ ही बिना जांचे परखे किसी भी पोस्ट को फारवर्ड, शेयर या पोस्ट डालने से बचने की नसीहत दी गई।
भरवाया शपथ-पत्र
जागो जनमत के बाद उपस्थित लोगो को मतदान अनिवार्य रूप से करने व इसके लिये प्रेरित करने की शपथ दिलाई गई। वहीं मतदान के लिए 150 मतदाताओं ने शपथ पत्र भरवाए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned