शोभायात्रा में झलकी आस्था

शोभायात्रा में झलकी आस्था

Dharmendra Ramawat | Updated: 28 Apr 2018, 10:17:38 AM (IST) Jalore, Rajasthan, India

जालोर में भागत कथा का आगाज

जालोर. भक्ति गीतों पर थिरकते युवक-युवतियां, मंगल गीत गाती महिलाएं, पारम्परिक वेशभूषा में सजे-धजे लोग, कलशधारी कन्याएं सर पर श्रीमद भागवत लिए लाभार्थी परिवार। यह नजारा था शनिवार को श्रीमद् भागवत कथा महोत्सव के तहत निकाली गई शोभायात्रा का। चारों तरफ श्रीकृष्ण के जयकारों से माहौल में आध्यात्मिकता का रस घुल रहा था। वहीं सर पर घडे डालकर बालिकाएं जलयात्रा को सुशोभित कर रही थी। शोभायात्रा भेरूनाथ अखाडे से रवाना होकर, घांचीयो की पिलानी, बडी पोल होते हुए कथा स्थल पहुंची। जहां यहां कथा आयोजक परिवार की ओर से श्रीमद भागवत का पूजन व व्यासपीठ का पूजन किया गया। । गौरतलब है कि कृपाराम की ओर से शनिवार से 4 मई तक भागवत कथा व ३० मई तक नानी बाई का मायरा की कथा सुनाई जाएगी। वहीं दो मई को कवि सम्मेलन का आयोजन भी किया जाएगा। कथा महोत्सव के तहत कथा पाण्डाल को सुसज्जित किया गया है वहीं गर्मी को देखते हुए माकूल व्यवस्था की गई है। इधर कथा महोत्सव में जालोर सहित दक्षिण भारत प्रवासी बंधुओं का आगमन बहुतायत हो रहा है। जिसमें बलवंत बल्लू, केसरदेव मारवाड़ी, योगेन्द्र शर्मा, दिलीपसिंह व दीपक की ओर से एक से एक रचना पेश की जाएगी। शोभायात्रा में आयोजक भीमाराम घांची, भाजपा नगर अध्यक्ष ओबाराम देवासी, टेक्सी यूनियन अध्यक्ष अम्बालाल माली, माता राणी भटीयाणी सेवा समिति अध्यक्ष राजू परिहार, सचिव प्रकाश छाजेड़, कैलाश माहेश्वरी, सजंय जैन, विनोद आचार्य सहित कई लोग मौजूद रहे।

विल्लोजी मंदिर में हवन का आयोजन
चितलवाना. भादुव गोयतों की ढाणी हेमागुड़ा में भगवान विल्लोजी के मंदिर में शुक्रवार को संतों के सान्निध्य में हवन का आयोजन किया गया। इससे पहले संतों की मौजूदगी में विल्लोजी मंदिर में गुरुवार को रात्रि जागरण का आयोजन किया गया। रात्रि जागरण में गायक कलाकारों ने आरती, साखी व शानदार भजनों की प्रस्तुति दी। इस अवसर पर सांचौर विधायक सुखराम विश्नोई, संजय गोदारा, बीरबल ऐचरा व बाबूलाल गोयत सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned