scriptपेयजल समस्या से जूझ रहे मोहल्लेवासियों को मिलेगी निजात | Residents struggling with drinking water problem will get relief | Patrika News

पेयजल समस्या से जूझ रहे मोहल्लेवासियों को मिलेगी निजात

locationजालोरPublished: Feb 26, 2020 10:08:29 am

Submitted by:

Khushal Singh Bati

7 लाख लीटर का बनेगा टैंक

 7 लाख लीटर का बनेगा टैंक

7 लाख लीटर का बनेगा टैंक

भीनमाल. शहर के दर्जनभर कॉलानियों के बाशिंदों को पानी आपूर्ति के दौरान कम प्रेशर की समस्या से निजात मिलेगी। दर्जनभर कॉलोनियों में लोगों को निर्बाध रूप से पानी की आपूर्ति हो सकेगी। जलदाय विभाग की ओर से शहर के दासपां बस स्टैंड आखरिए पर 7 लाख लीटर का वॉटर टैंक बनाया जा रहा है। ऐसे में लोगों को कम प्रेशर व पानी के कमी की समस्या से निजात मिलेगी। इसके अलावा पाइप लाइन भी नई बिछाई जाएगी। सालभर में यह कार्य पूर्ण होगा। इस पर करीब 90 लाख रुपए व्यय होंगे। जलदाय विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ईआर प्रोजेक्ट के तहत शहर में नर्मदा का पानी पहुंचने पर दर्जनभर कॉलोनी के बाशिन्दों को पेयजल समस्या से छुटकारा मिलेगा। खासकर कम प्रेशर की समस्या झेल रहे दर्जनों मौहल्लों के लोगों को राहत मिलेगी। दरअसल, शहर के भीतरी भाग में बसे सिंगातरों का वास, मालनियों का चौहट्टा, पुराना भीलों का चौहट्टा, जगीवनराम कॉलोनी में लोगों को पेयजल समस्या से छुटकारा मिलेगा। जलदाय विभाग के अधिकारियों कहना है कि पूर्व में यहां पर 4 लाख लीटर का टैंक बना हुआ, जो लंबी पाइप लाइन होने की वजह से लोगों को कम प्रेशर की समस्या रहती है।
इन कॉलोनियों में मिलेगी राहत
शहर के खाराकुआ, टेकरावास, एमपी रोड, भादरड़ा रोड, राजेन्द्रनगर कॉलोनी, दूदावा जाम, जगजीवनराम कॉलोनी, फाफरिया हनुमान मंदिर कॉलोनी, पुरानी कुल्फी फैक्ट्री के एरिया में यहां से पानी की आपूर्ति होगी। ऐसे में लोगों को कम प्रेशर से पानी की समस्या की समस्या का समाधान होगा।
सुधरेगी व्यवस्था
शहर में 7 लाख लीटर के पानी का टैंक बनाया जा रहा है। इससे खाराकुआ मोहल्ले के दर्जनों कॉलोनियों में पानी की आपूर्ति होगी। ऐसे में लोगो को निर्बाध पानी की आपूर्ति हो सकेगी। इसके अलावा पाइप लाइन भी बिछाई जाएगी।
अभिमन्यु कुमार, कनिष्ठ अभियंता, जलदाय विभाग-भीनमाल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो