सोशल डिस्टेंस रखने के लिए किया पाबंद, डंडे भी बरसाए

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप पर लगाम लगाने के लिए लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के सोशियल डिस्टेंस रखने की अपील के बाद प्रशासन ने मेडिकल, किराणे व सब्जी की दुकानों पर दुकानदारों व लोगों को सोशियल डिस्टेंस रखने के लिए पाबंद किया।

भीनमाल. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप पर लगाम लगाने के लिए लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के सोशियल डिस्टेंस रखने की अपील के बाद प्रशासन ने मेडिकल, किराणे व सब्जी की दुकानों पर दुकानदारों व लोगों को सोशियल डिस्टेंस रखने के लिए पाबंद किया। दुकानदारों ने दुकानों के आगे सफेद घेरे कर लोगों को चिह्नित स्थानों पर ही खड़े रहकर सामान लेने की अपील की। सड़क पर बिना आवश्यक कार्य के घूम रहे लोगों पर पुलिस व प्रशासन ने कड़ा रूख अपनाया। पुलिस ने कई जगहों पर लॉकडाउन का पालन नहीं करने वाले लोगों पर लाठियां भी चलाई। दोपहर तक शहर की सड़के सुनी रही। दोपहर के बाद किराणे की दुकानें खुलने पर दुकानों पर लोगों की कतार लगी रही।
सब्जी मंडी में नहीं दिख कोरोना का भय
लॉकडाउन पर एकांतरे खुल रही सब्जी व फल मंडी में मंगलवार सुबह लोगों की भीड़ इस तरह जुटी रही जैसे मानों कोरोना वायरस का कोई खतरा ही नहीं हो। मंडी में लोग बिना मास्क के ही सब्जी खरीदते दिखें। बढती भीड़ के बाद मंडी व्यपारियों ने मंडी का गेट बंद करवा दिया, लेकिन उसके बावजूद भी लोग गेट के ऊपर से मंडी में प्रवेश करने लगे। ऐसे में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के प्रति लोगों में जो जागरूकता दिखनी चाहिए वो नहीं दिखी।
किराणें व मेडिकल पर दियाा सोशल डिस्टेंस
दिनभर मेडिकल की दुकानों पर लोगों ने सोशियल डिस्टेंस रखकर दवाईयां खरीदी। वहीं दोपहर बाद खुली किराणों की दुकानों पर थोड़ी देर भीड़ देखने को मिली। भीड़ बढने पर पुलिस ने किराणें की दुकानों पर पहुंच कर लोगों को दूरी रखने के लिए पाबंद किया। मुख्य बाजार से दूर रहने वाले लोग सामान खरीदने के लिए मोटरसाइकिल लेकर तो पास रहने वाले पैदल ही पहुंचे। कड़े पहरे के साथ गश्त शहर में रातभर व पूरे दिन प्रमुख मार्गो व गलियों में पुलिस व प्रशासन का कड़ा पहरा रहा। रात में भी हर चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात रहे। रात में भी बिना कारण सड़क पर घूम रहे निजी वाहनों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की। इसके अलावा पुलिस व प्रशासन के आलाअधिकारियों ने भी पूरे दिन शहर में गश्त की। पुलिस ने रात मे 7 व दिन में 4 वाहनों को जब्त किया।पेट्रोल भरवाने व वाहन अनुमति के लिए पहुंचे लोगउपखण्ड अधिकारी के आदेश के बाद पिछले दो दिन से पेट्रोल पर दुपहिया व निजी वाहनों को पेट्रोल नहीं भरवाने पर रोक के बाद मंगलवार को उपखण्ड कार्यालय में पेट्रोल भरवाने व निजी वाहन के शहर से बाहर ले जाने की अनुमति के लिए लोग पहुंचे। उपखण्ड अधिकारी अवधेश मीणा ने बताया कि केवल ड्यूटि पर कार्यरत कार्मिकों व अपातकाल की स्थिति होने पर ही पेट्रोल भरवाने की अनुमति जारी की।दोपहर तक सुनसान रही सड़कें लॉकडाउन व धारा 144 को लेकर शहर में पुलिस व प्रशासन सख्त रहा। प्रशासन के कड़े रूख के बाद लोग घरों में ही रहे। दोपहर तक शहर की प्रमुख सड़के विरान बनी सुनसान रही। सड़क पर इक्का-दुक्का वाहन ही नजर आए। दोपहर बाद जरूर किराणा के सामान के लिए लोगों की आवाजाही शुरू हुई।

khushal bhati Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned