scriptसड़क मरम्मत को लगाए थे पैबंद, वो भी बिखर गए | Road repairs, but punched are also got scattered | Patrika News
जालोर

सड़क मरम्मत को लगाए थे पैबंद, वो भी बिखर गए

ग्रामीण इलाकों में सड़क निर्माण एवं मरम्मत में औपचारिकता बरती जा रही है। जिन मार्गों पर मरम्मत के नाम पर पैबंद लगाए गए थे वो कुछ ही दिनों में बिखर गए

जालोरNov 19, 2018 / 04:33 pm

Jitesh kumar Rawal

jalore#bagra#pwd#road jalore

बागरा. समीपवर्ती चांदना-भेटाला मार्ग पर स्थिति

बागरा/भेटाला. ग्रामीण इलाकों में सड़क निर्माण एवं मरम्मत में औपचारिकता बरती जा रही है। जिन मार्गों पर मरम्मत के नाम पर पैबंद लगाए गए थे वो कुछ ही दिनों में बिखर गए। कंक्रीट सड़क पर बिखर आई और गड्ढों के कारण वाहन चलाना ही दूभर हो गया। समीपवर्ती चांदना-भेटाला मार्ग पर इन दिनों यही स्थिति है।
ग्रामीणों ने बताया कि चांदना-भेटाला मुख्य मार्ग पर मरम्मत में ही खामियां रख दी गई। इसका खामियाजा राहगीरों को भुगतना पड़ रहा है। वाहन चालक चांदना के माधुसिंह ने बताया कि भेटाला मार्ग करीब सालभर से क्ष्तिग्रस्त है। गहरे गड्ढों के कारण वाहन चलाना मुश्किल हो रहा है। कुछ दिन पहले चांदना गांव में तालाब से खारी नदी तक मरम्मत का कार्य शुरू तो कर दिया, लेकिन मार्ग पर मामूली सी सामग्री डाली गई। मरम्मत के दौरान पैबंद भी कुछ ही जगह लगाए गए, जो जल्द ही बिखर गए। ऐसे में लोग परेशानियों का सामना कर रहे हैं। इस मार्ग पर वाहन चालक अक्सर चोटिल हो रहे हैं। मार्ग ठीक करवाने को लेकर कई बार सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया गया, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया।
जिम्मेदारों का जवाब टरकाने वाला
ग्रामीणों ने बताया कि पीडब्ल्यूडी के एक्सइएन व एइएन को कई बार अवगत कराया गया, लेकिन सड़क मरम्मत पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। यहां तक कि एइएन अक्सर बजट नहीं होने या बाद में मरम्मत करवाने का झांसा देकर लोगों को टरका रहे हैं। आसपास के कई गांवों के लिए सिरोही जिले से जुड़ाव का यह एकमात्र रास्ता है, लेकिन मार्ग बदहाल हो चुका है। इससे आवागमन में परेशानी झेल रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो