पाइपलाइन खुदाई के लिए खोदी सड़क बन रही आफत

पाइपलाइन खुदाई के लिए खोदी सड़क बन रही आफत
पाइपलाइन खुदाई के लिए खोदी सड़क बन रही आफत

Jitesh kumar Rawal | Updated: 22 Aug 2019, 01:36:58 PM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan.news

मुख्य मार्ग के बीचो बीच गड्ढा होने से वाहन चालकों को होती है दिक्कत

रामसीन. कस्बे में विभागीय लापरवाही का खामियाजा यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को भुगतना पड़ रहा है। कस्बे के जसवंतपुरा सर्किल पर कुछ दिनों पूर्व सड़क की खुदाई कर पाइप लाइन को डाला गया था, उसके बाद मिट्टी को सही तरीके से नहीं पाटा गया। वर्तमान में इस सड़क पर गहरा गड्ढा बन चुका है। ऐसे में इस मार्ग से वाहन चालकों का सफर दिक्कत भरा है। इस गड्ढे में छोटे वाहन फंस रहे हैं।वहीं बारिश के दौरान तो इसमें पानी का भराव होने से कई दुपहिया वाहन चालक चोटिल भी हुए।इधर, आपेश्वर मंदिर के सीकवाडा सर्किल तक रोड से डामर निकल जाने के बाद गड्ढे में तब्दील हो गया है।वहीं सिरोही सर्कल के सीनीयर विद्यालय तक भी गड्ढों की भरमार से सफल मुश्किलभरा हो गया है।


इनका कहना
क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत के लिए प्रपोजल बनाकर भेजे गए हैं।स्वीकृति आते ही मरम्मत का कार्य करवाया जाएगा।
- रमण मीणा, जेईएन, सार्वजनिक निर्माण विभाग, भीनमाल

 

सड़क पर गड्ढों से मुश्किल हुआ सफर
बडग़ांव. कस्बे सहित आस-पास के गांवों तक जाने वाले रास्ते लम्बे समय से खस्ताहाल हैं। सड़क मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे होने से इनमें पानी का भराव रहता है। जिससे कस्बेवासियों के साथ-साथ राहीगरों को भी आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बडग़ांव से मण्डार होकर गुजरात राज्य को जोडऩे वाले मुख्य सड़क मार्ग पर जैतपुरा तक करीब दो किलोमीटर की दूरी में दर्जन से ज्यादा गहरे गड्ढे पड़े हैं। इस मार्ग से आने वाले गुजराती यात्री भी इससे परेशान हो रहे हैं। इस मार्ग पर चार ऐसे गड्ढे बन चुके हैं, जहां से वाहन निकालना खतरे से खाली नहीं रहता हैं। बारिश के पानी के कारण ये गड्ढे दलदल बन चुके हैं। ऐसे में जरा सी चूक हादसे को न्यौता दे सकती है। दुपहिया वाहनचालक तो कीचड़ से सन जाते हैं।


शिकायत की तो बिछा दिए पत्थर
बडग़ांव से पीथापुरा जाने वाले मार्ग पर गुरू मेड़कीनाथ तीन रास्ते पर पड़े गड्ढे ठीक करने के लिए ग्रामीणों ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को शिकायत की थी, लेकिन विभाग ने इन्हें ठीक करने के बजाय सड़क के बीचों बीच नूकीले पत्थर बिछा दिए। जिससे वाहन चालकों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned