scriptसांचौर में हवाला कार्मिक का अपहरण, 35 लाख लूटे | Robery in Sanchore | Patrika News

सांचौर में हवाला कार्मिक का अपहरण, 35 लाख लूटे

locationजालोरPublished: Oct 12, 2017 12:17:21 pm

पहले भी सांचौर में 70 लाख रुपए की हो चुकी है लूट

Robery in Sanchore

Robery in Sanchore

हाड़ेचा. सांचौर के मेहता मार्केट से बुधवार शाम साढ़े छह बजे एक हवाला कारोबारी के यहां काम कर रहे कार्मिक का पांच बदमाशों ने अपहरण कर लिया। वहीं कार्मिक से मारपीट के बाद 35 लाख रुपए लूटकर ले गए। इतना ही नहीं आरोपित कार्मिक के हाथ-पैर और मुंह बांधकर सरवाना थाना क्षेत्र के आरवा गांव के निकट रणखार में चलती गाड़ी से पटक कर फरार हो गए। सड़क किनारे बेसुध हालत में पड़े इस कार्मिक की रोने की आवाज सुनकर वहां से गुजर रहे ग्रामीण उसके पास पहुंचे और पुलिस को इसकी सूचना दी। वहीं पुलिस के कहने पर ग्रामीण उसे हाड़ेचा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां सरवाना थाने का एक सिपाही व एएसआई साथ थे। घटना की सूचना सांचौर पुलिस को भी दी गई। ऐसे में करीब तीन घंटे बाद सांचौर थाना प्रभारी सुखाराम विश्नोई व सरवाना थाना प्रभारी हरीश राठौड़ मौके पर पहुंचे और हवाला कारोबारी के पर्चा बयान लिए। पुलिस के अनुसार भाभर (गुजरात) निवासी जवान पुत्र वसराम कोली मेहता मार्केट से कमरे पर जा रहा था। इस दौरान वह जैसे ही रास्ते में खड़ी एक गाड़ी के पास पहुंचा तो दो व्यक्तियों ने उसे उठाकर गाड़ी में डाल दिया और वहां से फरार हो गए। उसके बाद उसे गाड़ी में ही बंधक बनाकर मारपीट की और साढ़े आठ बजे रणखार में पटक कर फरार हो गए।
चहल-पहल के बावजूद वारदात!
सांचौर के मेहता मार्केट से हवाला कार्मिक के साथ अपहरण और ३५ लाख की लूट की वारदात शाम करीब साढ़े छह बजे हुई। जबकि इस समय यहां लोगों की काफी आवाजाही रहती है। वहीं बुधवार को भी मार्केट में दीपावली के पर्व को लेकर काफी चहल-पहल थी और सभी दुकानें भी खुली थी। इसके बावजूद किसी को इसकी भनक ना लगना गौर करने लायक है। इस बात की चर्चा हर किसी की जुबान पर रही।
ग्रामीणों से कहा 35 लाख लूटे, पुलिस के सामने मुकरा
भीमगुड़ा ग्राम पंचायत की आरवा सरहद स्थित रणखार क्षेत्र में बेसुध पड़े हवाला कार्मिक के पास जब ग्रामीण पहुंचे तो उसका कहना था कि उसे पांच लोग गाड़ी में डालकर लेकर आए थे और वह सांचौर में हवाले का कार्य करता है। उसके पास से बदमाशों ने ३५ लाख रुपए लूट लिए। साथ ही मारपीट कर उसे घायल कर दिया। इसके अलावा बदमाश उसका फोन व अन्य सामान भी साथ ले गए। बाद में ग्रामीणों ने हवाला व्यापारी अशोक ठकर से बात करवाई तो पुलिस को लूट की वारदात होने से मना कर दिया। घायल कार्मिक ने पुलिस को बताया कि उसके मालिक पुलिस में रिपोर्ट देंगे।
पहले भी हो चुकी है 70 लाख की लूट
सांचौर के मेहता मार्केट से ही इससे पहले भोपालचंद मेहता का अपहरण किया गया था। बदमाशों ने मेहता को हरयाली गांव की सरहद में पटक दिया था। वहीं उसके बाद कोजा निवासी एक व्यापारी से मुंबई के कुछ बदमाशों द्वारा 5 मई 2016 को 70 लाख रुपए लूट कर मारपीट की गई। ऐसे में इतनी चहल-पहल के बाद इस मार्केट में दूसरी बार इस तरह की घटना होना पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगा रही है।
स्थानीय भाषा में बात कर रहे थे बदमाश
हवाला व्यापारी के कार्मिक ने पुलिस को बताया कि वारदात में कुल पांच जने शामिल थे। आरोपियों ने उसे कार की सीट के बीच में डालकर उसका मुंह बांध दिया। वहीं उसके साथ मारपीट कर घायल कर दिया। कार्मिक रणखार कब पहुंचा, उसे मालूम ही नहीं चला। वहीं आरोपी हिन्दी व मारवाड़ी भाषा में बात कर रहे थे। कार्मिक ने पुलिस व पत्रकारों को बताया कि लूट की राशि के बारे में उसके मालिक ही बता पाएंगे।
3 घंटे बाद पहुंची पुलिस
सांचौर से कार्मिक का अपहरण कर लूट के मामले ें पुलिस तीन घंटे बाद रात करीब 11.30 बजे हाड़ेचा सीएचसी पहुंची और जांच पड़ताल करती नजर आई। वहीं पुलिस ने आरोपियों को पकडऩे के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए। वहीं हवाले के कारोबार के चलते घायल कार्मिक ने भी पुलिस को कुछ नहीं बताया। सिर्फ मोबाइल व चार हजार रुपए की लूट की बात बताई। सांचौर थाना प्रभारी ने बताया कि पूरी जानकारी हवाला कारोबारी अशोक ठक्कर ही बता पाएंगे। मामले की जांच की जा रही है।
इनका कहना है…
अपहरण की वारदात जिस कार्मिक के साथ हुई है वह हवाला कारोबारी के यहां काम करता है। आरोपियों की तलाश जारी है। वहीं अपहृत व्यक्ति से लूट की जानकारी ली जा रही है। अवैध कारोबार होने से वह पुलिस को बता नहीं पा रहा है। उसके मालिक से बात कर मामले की जानकारी ली जाएगी। अभी तक मामला दर्ज नहीं करवाया गया है। पुलिस मामले की तह तक जाकर जांच करेगी।
– सुखाराम विश्रोई, थाना प्रभारी, सांचौर

ट्रेंडिंग वीडियो