scriptSadhu commits suicide in Jalore | संत ने फंदा लगाकर की आत्महत्या, भीनमाल विधायक पर परेशान करने का आरोप | Patrika News

संत ने फंदा लगाकर की आत्महत्या, भीनमाल विधायक पर परेशान करने का आरोप

सुंधा माता तलहटी राजपुरा क्षेत्र में संत रविनाथ (60) का शव पेड़ पर झूलता मिला। सूचना पर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई।

जालोर

Published: August 05, 2022 07:46:57 pm

जालोर/ जसवंतपुरा। सुंधा माता तलहटी राजपुरा क्षेत्र में संत रविनाथ (60) का शव पेड़ पर झूलता मिला। सूचना पर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। ग्रामीणों ने जमीनी विवाद में भीनमाल विधायक पूराराम पर संत को परेशान करने का आरोप लगाते हुए आक्रोश जताया और नारेबाजी की। इधर, मामला बिगड़ता देख मौके पर पुलिस जाब्ता भेजा गया। दिनभर चले विवाद के बाद यह क्षेत्र छावनी में तब्दील हो गया। प्रारंभिक स्तर पर सामने आया है कि आश्रम के पास ही भीनमाल विधायक पूराराम के रिश्तेदार की जमीन है। इस जमीन पर विधायक निर्माण कार्य करवाना चाह रहे थे। जिस पर पटवारी की ओर से जमीन की पैमाइश करवाई गई। इधर, संत ने आश्रम के लिए रास्ते के लिए जमीन की मांग की, जिससे विवाद गहरा गया। इधर, शुक्रवार सवेरे संत का पेड़ पर झूलता हुआ शव मिलने के बाद ग्रामीणों ने आक्रोश जताया। इधर, विधायक पूराराम ने आरोपों को निराधार बताया।

Sadhu commits suicide in Jalore

आरोप: संत से धक्का मुक्की
कांगे्रस युवा नेता श्रवणसिंह ने कहा कि ग्रामीणों से जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार विधायक पूराराम गुरुवार को बाला हनुमान आश्रम पहुंचे। आरोप है कि जब वे यहां आए तो शराब के नशे में थे। जिसके बाद उन्होने संत को अपशब्द बोले। रास्ता जेसीबी से खुदवा कर अवरुद्ध कर दिया। आरोप है कि संत ने विधायक से काफी गुहार लगाई, लेकिन विधायक ने एक नहीं सुनी। संत रविनाथ के सांसारिक भतीज बाबूराम ने भीनमाल विधायक पूराराम चौधरी, उसके ड्राइवर धनसिंह रावणा राजपूत समेत उनके साथ तीन चार अन्य के खिलाफ एफआईआर पेश की।

यह भी पढ़ें

पत्नी की मौत के बाद ऑनलाइन तलाश रहा था जीवनसाथी, हो गया हनी ट्रैप का शिकार

सुसाइट नोट मिलने की चर्चा
प्रकरण के दौरान मौका स्थल के पास से संत का सुसाइड नोट मिलने की चर्चाएं चली। हालांकि पुलिस ने अभी यह स्पष्ट नहीं किया। दूसरी तरफ मौके पर प्रकरण में दिनभर की उठापटख के बाद शाम तक भी मामला नहीं सुलझा। ग्रामीण गिरफ्तारी की मांग पर अड़ रहे। दूसरी तरफ शाम 6 बजे तक भी पेड़ से शव नहीं उतारा जा सका। बातचीत का दौर जारी था।

मौके पर जाब्ता रहा तैनात, समझाइश के प्रयास
घटनाक्रम के बाद जसवंतपुरा थानाधिकारी मनीष सोनी मौके पर पहुंचे। जसवंतपुरा उपखण्ड अधिकारी राजेन्द्रसिंह, भीनमाल उपखण्ड अधिकारी जवाहराराम चौधरी, सांचौर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दशरथसिंह, सांचौर उपाधीक्षक रूपसिंह, भीनमाल थानाधिकारी लक्ष्मणसिंह, करड़ा थानाधिकारी अमरसिंह सहित भीनमाल, जालोर का अतिरिक्त पुलिस जाब्ता घटना स्थल पर मौजूद रहा। उपस्थित जन समूह ने विधायक एवं सम्मलित लोगों को पहले गिरफ्तार करने के लिए अड़े रहे। जसवंतपुरा उपखण्ड अधिकारी राजेन्द्रसिंह एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दशरथसिंह मौजूद ने निष्पक्ष कार्रवाई के आश्वासन दिया। साथ ही धरना समाप्त करने की बात कही।

यह भी पढ़ें

महिला मित्र के जरिए फंसाकर बुलाया और कर दी हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

इनका कहना
जमीन को लेकर गुरुवार को संत और विधायक के बीच बातचीत की बात सामने आ रही है। रिपोर्ट के आधार पर तथा पीएम रिपोर्ट के तथ्यों के आधार पर अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
- हर्षवर्धन अग्रवाला, एसपी, जालोर

मेरी खुद की खातेदारी जमीन थी। मैं संतों का सम्मान करता हूं। न्यायालय के आदेश से ही मेरी जमीन पर मैं गया था। राजनीति की जा रही है जो सरासर गलत है। मेरे ऊपर लगाए जा रहे आरोप राजनीति से प्रेरित है।
- पूराराम चौधरी, विधायक, भीनमाल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

14 अगस्त स्मृति दिवस: वो तारीख जब छलनी हुआ भारत मां का सीना, देश के हुए थे दो टुकड़ेआरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान, बापू की छोटी सी भूल ने भारत के टुकड़े करा दिएHimachal Pradesh: जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाने पर होगी 10 साल की जेल, लगेगा भारी जुर्मानाDGCA ने एयरपोर्ट पर पक्षियों के हमले को रोकने के लिए जारी किया दिशा-निर्देश'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुई PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन, बच्‍चों के संग फहराया राष्‍ट्रीय ध्‍वज7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नामबिहारः सत्ता गंवाते ही NDA के 3 सांसद पाला बदलने को तैयार, महागठबंधन में शामिल होने की चल रही चर्चा'फ्री रेवड़ी ' कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.