script

मिठाई की दुकानों व डेयरी से लिए सैम्पल

locationजालोरPublished: Oct 18, 2019 10:59:01 am

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

www.patrika.com/rajasthan-news

मिठाई की दुकानों व डेयरी से लिए सैम्पल

मिठाई की दुकानों व डेयरी से लिए सैम्पल

दीपावली पर्व को लेकर विभिन्न खाद्य वस्तुओं की जांच


आहोर. दीपावली पर्व को लेकर विभिन्न खाद्य वस्तुओं की गुणवत्ता जांचने के लिए खाद्य विभाग की टीम ने मिष्ठान की दुकानों व डेयरी से मावे, दूध व घी के सैम्पल लिए।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिलीपसिंह यादव समेत टीम ने भैंसवाड़ा स्थित डेयरी से दूध व घी, आहोर के शिवम मिष्ठान से मावा तथा राउमावि के समीप स्थित राठी स्वीट होम से कलाकंद का सैम्पल लिया।
आवेदन की अंतिम तिथि 31 तक
जालोर. राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल के आवेदन पत्र भरने की अन्तिम तिथि 31 अक्टूबर तक निर्धारित की गई है।
शहर में संदर्भ केन्द्र के प्रधानाचार्य शांतिलाल दवे ने बताया कि सत्र 2019-20 में माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक कक्षाओं के लिए स्ट्रीम-1 में विलम्ब शुल्क सहित आवेदन की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर तक निर्धारित है।
प्रशिक्षण स्थल बदलने की मांग
रानीवाड़ा. राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय की ओर से उपशाखा के प्रतिनिधि मंडल ने जिलाध्यक्ष दीपसिंह देवल के नेतृत्व में एसीबीईओ को ज्ञापन सौंपा। इसमें राजकीय बालिक प्राथमिक विद्यालय जाखड़ी में होने वाले गैर आवासीय शिक्षक प्रशिक्षण का स्थल परिवर्तन की मांग की गई।
ब्लॉक अध्यक्ष मुकेश कुमार जोशी ने बताया कि राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के संस्था प्रधान एवं कक्षा एक से 8 तक अध्यापन कराने वाले शिक्षकों का पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम जाखड़ी में आयोजित किया जा रहा है। आवागमन की दृष्टि से यह उपयुक्त नहीं है। करडा-कोडका-वणधर की ओर से आने वाले शिक्षकों के लिए स्थल काफी दूर है। महिला शिक्षक न तो निर्धारित समय पर पहुंच पाएंगी और न ही शाम को लौट सकेंगी। प्रशिक्षण ब्लॉक मुख्यालय या आवागमन की दृष्टि से सुविधाजनक स्थान पर रखवाने की मांग की है। इस अवसर पर धर्मदान चारण, महेन्द्र त्रिवेदी, मानसिंह देवडा, ओमप्रकाश राजपुरोहित, हनुमान चौधरी सहित कई शिक्षक मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो