scriptअतिक्रमी की दबंगई, सरपंच की गाड़ी को जेसीबी से मारी टक्कर, देखें वीडियो | Sarpanch's car collided with JCB machine in jalore | Patrika News

अतिक्रमी की दबंगई, सरपंच की गाड़ी को जेसीबी से मारी टक्कर, देखें वीडियो

locationजालोरPublished: Nov 21, 2019 04:07:01 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

मांडवला ग्राम पंचायत में आवलोज मार्ग से अतिक्रमण हटाने गई सरपंच पर अतिक्रमी ने जेसीबी चढ़ा दी। मामले के अनुसार मांडवला में आवलोज रोड पर एक भूखंड है।

अतिक्रमी की दबंगई, सरपंच की गाड़ी को जेसीबी से मारी टक्कर, देखें वीडियो
जालोर। मांडवला ग्राम पंचायत में आवलोज मार्ग से अतिक्रमण हटाने गई सरपंच पर अतिक्रमी ने जेसीबी चढ़ा दी। मामले के अनुसार मांडवला में आवलोज रोड पर एक भूखंड है। जिस पर अतिक्रमण हो रखा था। विगत 22 अगस्त 2019 को ग्राम पंचायत द्वारा यह अतिक्रमण हटाया गया था, लेकिन 2 दिन पूर्व ही अतिक्रमी वागा राम द्वारा फिर से यहां पर निर्माण कार्य शुरू करवाया गया था। जिसका सरपंच रेखा देवी ने विरोध जताया। इस मामले में बुधवार को जालोर थाने में प्रकरण भी दर्ज करवाया था। जिसमें बताया गया था कि वागाराम द्वारा मनमर्जी से फिर से इस क्षेत्र में निर्माण कार्य शुरू करवाया गया है तथा पंचायत का बोर्ड भी यहां से तोड़ दिया गया है। पुलिस ने यह प्रकरण दर्ज कर लिया।
इस बीच गुरुवार सवेरे सरपंच रेखा देवी वार्ड पंच हरकी देवी व अन्य लोग मांडवला में आवलोज रोड पर अतिक्रमण वाले क्षेत्र पर पहुंचे और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की। सरपंच का आरोप है कि सवेरे करीब 11:00 बजे जब अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई चल रही थी। इसी दौरान वागा राम भी जेसीबी लेकर वहां पर पहुंच गया और विरोध जताने लगा। इस दौरान उसने सरपंच पर जेसीबी चढ़ाने का प्रयास किया। वही घटनाक्रम में उसने सरपंच की गाड़ी को जेसीबी से टक्कर मार। जिसका वीडियो भी वायरल हुआ है। बताया जा रहा है कि इस गाड़ी में वार्ड पंच हरकी देवी मौजूद थी। इस घटनाक्रम के दौरान मौके पर काफी संख्या में लोग भी मौजूद थे सरपंच व मौके पर लोगों ने जेसीबी संचालक का विरोध किया इधर पुलिस को भी मामले की सूचना दी गई।
जेसीबी के ऊपर झूलती रही सरपंच
गाड़ी को टक्कर मारने के दौरान सरपंच रेखा चौधरी ने विरोध जताया. इस दौरान वह स्वयं जेसीबी के सामने आ गई और उसे पीछे धकेलने का प्रयास किया। इस दौरान जेसीबी संचालक ने सरपंच पर जेसीबी चढ़ाने का प्रयास किया। घटनाक्रम में सरपंच जेसीबी के अगले हिस्से को पकड़ा तो जेसीबी संचालक ने उसे हिस्से ऊपर उठा दिया।
उसके साथ ही सरपंच भी ऊपर की ओर लटक गई। लोगों के विरोध के बाद में जेसीबी संचालक मौके से लौट गया। इधर मामले की सूचना पुलिस को भी दी गई। जिसके बाद में पुलिस का जाब्ता मौके पर पहुंचा मामले में खास बात यह है कि सरपंच ने बुधवार को ही प्रकरण दर्ज करवाया था
पुलिस की ढिलाई से हौसले बुलंद
इस पूरे प्रकरण में पुलिस की लचर मॉनिटरिंग और ढिलाई के चलते यह हालात बने हैं। खास बात यह है कि सरपंच ने पूर्व में ही इस मामले में जालोर सीआई बाघ सिंह और एसपी को प्रकरण से अवगत करवा दिया था। साथ ही अतिक्रमी द्वारा मनमर्जी से किए जा रहे कार्य के बारे में भी बताया गया था।
मामला दर्ज होने के बाद भी पुलिस द्वारा ढिलाई बरतने के कारण यह हालात बने हैं पुलिस द्वारा मामले में कड़ा रुख नहीं अपनाया गया तो यहां हालात और भी बिगड़ सकते हैं देखने वाली बात यह होगी कि अब इस प्रकरण में पुलिस किस तरह की कार्रवाई करती है और मामले से जुड़े आरोपितों को किस तरह से पाबंद कर पाती है। इधर घटनाक्रम के बाद सरपंच समेत ग्रामीण सदमे में है।
इनका कहना
मौके पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान राजाराम ने मेरे ऊपर जेसीबी चढ़ाई और मेरी गाड़ी को भी टक्कर मारी जिसमें वार्ड पंच हरकी देवी मौजूद थी पुलिस द्वारा मामले में उचित कार्रवाई नहीं करने के कारण हालात बिगड़ रहे हैं।
रेखा चौधरी सरपंच मान्ड्वला
अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान वागा राम ने सरपंच की गाड़ी को जेसीबी से टक्कर मारी और सरपंच पर भी जेसीबी चढ़ाने का प्रयास किया है आरोपी मौके से फरार है अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान पुलिस इमदाद नहीं मांगी गई थी
बाग सिंह सीआई जालौर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो