देखिये ऐसे कॉलेज कैम्पस में चढ़ रहा चुनाव का रंग


कैम्पस व बाहर छात्रनेता बना रहे है रणनीति, छोटे नेता सीख रहे है राजनीति के गुर, कल जमा होंगे नामांकन

By: khushal bhati

Published: 21 Aug 2019, 10:52 AM IST


कैम्पस व बाहर छात्रनेता बना रहे है रणनीति, छोटे नेता सीख रहे है राजनीति के गुर, कल जमा होंगे नामांकन
भीनमाल. छात्रसंघ चुनाव नजदीक आते ही कॉलेज कैम्पस में उत्साह का माहौल है। छात्रनेताओं की कॉलेज कैम्पस में चहल-पहल भी बढ़ी हुई है। चुनाव को लेकर गुरूवार को राजकीय महाविद्यालय में नामांकन जमा होंगे। चुनावों को लेकर छात्रनेता अपने संभावित प्रत्यार्शियों के साथ विद्यार्थियों से मत व समर्थन की मान-मनुहार कर रहे है। इतना ही नहीं चुनावी समर पार करने के लिए कॉलेज कैम्पस व बाहर भी छात्रनेता रणनीति बनाने में जुटे हुए है। छोटे नेताओं में राजनीति का रंग देखते ही बन रहा है। छोटे नेता राजनीति के गुर सीख रहे है। इसके लिए बड़े व अनुभवी पदाधिकारियों से भी परिस्थितियां साझा कर रहे है। चुनाव को लेकर एबीवीपी की ओर से अध्यक्ष पद पर प्रत्याशी की घोषणा की जा चुकी है, लेकिन एनएसयूआई की ओर से एक भी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है। गौरतलब है कि पिछले चार साल से राजकीय महाविद्यालय में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी समर्थित प्रत्याशी ही विजयी रहे है। वहीं प्रदेश में कांग्रेस सत्ता में आने के बाद एनएसयूआर्ई समर्थकों में भी जोश है। महाविद्यालय में मंगलवार को मतदाता सूचियों पर आपत्तियां ली गई।
विचारधारा के साथ चुनाव में
छात्रसंघ चुनावों में एबीवीपी व एनएसयूआई संगठन अपनी-अपनी विचारधारा के तहत चुनावी मैदान में है। एनएसयूआई विद्यालय की समस्याओं को चुनाव मुद्दा बना रही है, तो एबीवीपी छात्रहित व राष्ट्रवाद के नाम पर चुनाव मैदान में है। इसके अलावा दोनों ही संगठन जातिगत समीकरण भी देख कर प्रत्याशी का चयन कर रहे है। छात्रनेताओं का कहना है कि महाविद्यालय में व्याख्याताओं के रिक्त पद की मुख्य समस्या है।
एबीवीपी ने जाणी का बनाया प्रत्याशी
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के चुनाव समिति की बैठक संघ कार्यालय में हुई। जिसमें सर्वस?मति से पंकज कुमार जॉणी को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार घोषित किया। जिला संयोजक अंकित दुआ ने बताया कि शेष उम्मीदवारों की घोषणा शीघ्र होगी। इस मौके प्रान्त मंत्री मोहनलाल देवासी, सत्यवानसिंह राजपुरोहित, उत्तमसिंह राव, राहुल व्यास, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष भंवर पंवार, चिंकूसिंह, हितेश माली, चिराग बोहरा, चंदन सिंह, दीपक देवासी, पंकज गोयल, गौतम सुंदेशा, रोहित परमार व धनाराम सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे।.

khushal bhati Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned