कंवला की पहाड़ी में ये जानवर देख सहमे ग्रामीण

कंवला की पहाड़ी में ये जानवर देख सहमे ग्रामीण
कंवला की पहाड़ी में ये जानवर देख सहमे ग्रामीण

Dharmendra Ramawat | Publish: Jul, 13 2019 11:25:33 AM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

आहोर. कवराड़ा ग्राम पंचायत क्षेत्र के मानपुरा गांव में 6 दिन पूर्व एक पैंथर के घर में घुसकर युवक पर हमला कर उसे गंभीर रूप से जख्मी करने की वारदात के बाद शुक्रवार सुबह क्षेत्र के कंवला स्थित पहाड़ी की चोटी पर ग्रामीणों को दो पैंथर नजर आए हैं। जिसके बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। ग्रामीणों के अनुसार शुक्रवार सुबह गांव में पहाड़ी की चोटी पर दो पैंथर घूमते हुए नजर आए। यह सूचना में पूरे गांव समेत आस-पास क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। ऐसे में ग्रामीण अनहोनी की आशंका को लेकर भयभीत हैं। पहाड़ी की चोटी पर पैंथर की सूचना दिनभर सोशल मीडिया पर भी छाई रही।
6 दिन पूर्व मानपुरा में आया था पैंथर
गौरतलब है कि गत 7 जुलाई को एक पैंथर कवराड़ा ग्राम पंचायत के मानपुरा गांव के आबादी क्षेत्र में घुस आया था। पैंथर ने गांव में एक युवक पर हमला कर उसे गंभीर रूप से जख्मी कर दिया था। सूचना पर पुलिस, वन विभाग के कार्मिकों व ग्रामीणों ने पैंथर की काफी तलाश की, लेकिन वह नजर नहीं आया।
सुगालिया पहाड़ी में दो बकरियों का शिकार
जानकारी के अनुसार दो दिन पूर्व सुगालिया की पहाड़ी में भी ग्रामीणों को पैंथर नजर आए थे। पैंथर ने पहाड़ी में दो बकरियों को भी मार दिया। क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर लगातार पैंथर नजर आने के कारण गांवों में ग्रामीण खौफजदा है। ग्रामीण अपने बच्चों को बाहर भेजने और खेतों की ओर जाने से भी कतरा रहे हैं।
वन विभाग को अवगत करवाया...
गांव में पहाड़ी की चोटी पर सुबह दो पैंथर नजर आए हैं। दो दिन पूर्व पैंथर ने सुगालिया पहाड़ी में दो बकरियों को मार दिया था। इससे पूर्व एक पैंथर ने मानपुरा की आबादी क्षेत्र में घुसकर युवक को गम्भीर रूप से जख्मी कर दिया था। गांव की पहाड़ी पर दो पैंथर नजर आने के बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। पहाड़ी पर पैंथर नजर आने की सूचना वन विभाग को दी गई है।
- गोपाराम देवासी, सरपंच, ग्राम पंचायत, कंवला

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned