टोल रोड पर दूरी दर्शाने वाले बोर्ड पर लगाए बैनर

टोल रोड पर दूरी दर्शाने वाले बोर्ड पर लगाए बैनर

Jitesh kumar Rawal | Publish: Sep, 02 2018 03:27:45 PM (IST) Jalore, Rajasthan, India

टोल रोड होने के बावजूद लोगों की समस्या पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। टोल पर दूरी दर्शाने वाले बोर्ड पर ही बैनर लगा दिए।

बागरा. जिले का सवा सौ किलोमीटर का सड़क मार्ग बैनरों से अट गया है। गौरव यात्रा में सरकार की उपलब्धियों का बखान करते दर्जनों होर्डिंग्स और सैकड़ों बैनर सरकारी खर्चे पर भी बने हैं। इन बैनरों पर आमजन को लाभ पहुंचाने वाली योजनाओं का जिक्र है और लाभान्वितों का भी। परन्तु नेताओं की चुनावी दावेदारों के बैनरों की संख्या के आगे वे दब ही गए। मुख्यमंत्री की नजर में नम्बर बढ़ाने की चाह में स्थानीय नेता लोगों की समस्या बढ़ा गए। जालोर शहर में बागरा रोड स्थित रीको एरिया में नगर परिषद की ओर से दूरी दर्शाने के लिए बड़ा साइन बोर्ड लगा रखा है, लेकिन भाजयुमो के एक पदाधिकारी ने इस पर ही बैनर लगा दिया। इस साइन बोर्ड पर जालोर से बाड़मेर, रामदेवरा, जोधपुर समेत अन्य स्थानों की दर्शाई गई है। बोर्ड बैनर से ढंका होने के कारण दूर-दराज से आ रहे वाहन चालकों को भारी समस्या झेलनी पड़ी। स्वागत और अभिनंदन के लिए रास्ते में जगह-जगह होर्डिंग एवं बैनर लगाए गए हैं, लेकिन इसमें भी नियम कायदे ताक पर रख दिए। कई जगह सरकारी खम्भों पर ही बैनर सजा दिए। टोल रोड होने के बावजूद लोगों की समस्या पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। जिससे टोल रोड पर दूरी दर्शाने वाले बोर्ड पर ही बैनर लगा दिए।
समस्या रोज की, ग्वाला आज ही
शहर से गुजरते हुए कोई घुमंतू पशु मुख्यमंत्री का रास्ता न रोक ले इसके लिए तगड़ा बंदोबस्त किया गया है। इसके लिए नगर परिषद ने शहर में यात्रा के मार्ग पर कार्मिक तैनात किए हैं। कार्मिक सुबह से ही हाथ मे लाठी लेकर पशुओं को खदेड़ते दिखे। शहर में घुमंतू पशुओं की समस्या दूर करने के बजाय नगर परिषद ने महज एक दिन के लिए ग्वाला लगाया है, लेकिन पशु भी अपने रोज के इच्छित स्थान पर बैठने को बार-बार मार्ग के बीच में आ रहे हैं।
भीनमाल. मुख्यमंत्री ने रामसीन में महाकवि माघ एवं गणितज्ञ ब्रह्मगुप्त के पैनोरमा में लगाई जाने वाली प्रतिमाओं का अनावरण किया। ये प्रतिमाएं भीनमाल में निर्मित होने वाले पैनोरमा में स्थापित होंगी। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को रूबरू कराने के लिए गौरवशाली इतिहास को संजोने का काम कर रहे हैं। रामसीन में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में क्रमोन्नत करने एवं 132 केवी जीएसएस स्थापित करने की घोषणा की। रामसीन में आपेश्वर महादेव में पूजा अर्चना की। राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण अध्यक्ष ओंकारसिंह लखावत आदि मौजूद रहे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned