scriptशिविर में हुआ समस्या का समाधान | Solution to the problem in camp | Patrika News

शिविर में हुआ समस्या का समाधान

locationजालोरPublished: May 31, 2018 05:25:18 pm

– राजस्व लोक अदालत में ग्रामीणों की उमड़ी भीड़, विधायक ने किया निरीक्षण

jalore news

शिविर में हुआ समस्या का समाधान

आहोर. भंवरानी व चरली के अटल सेवा केन्द्र में राज्य सरकार के न्याय आपके द्वार अभियान के तहत राजस्व लोक अदालत शिविर हुआ। जिसमें ग्रामीणों के लंबित राजस्व प्रकरणों का निस्तारण किया गया। शिविर में विधायक शंकरसिंह राजपुरोहित ने कहा कि प्रदेश की सरकार चहुंमुखी विकास के लिए कृत संकल्पित है। उन्होंने सरकार की ओर से संचालित की जा रही विभिन्न योजनाओं से लोगों को लाभान्वित होने की बात कही। उन्होंने जोड़ चौराहा से रायथल, भंवरानी से खंडप व नरसाणा से भंवरानी तक नवीन सड़क मार्ग स्वीकृति के बारे में ग्रामीणों को बताया। शिविर में प्रधान राजेश्वरी कंवर, उपखंड अधिकारी मनमोहन व्यास, तहसीलदार हीरसिंह चारण, विकास अधिकारी इन्द्रसिंह राजपुरोहित, राजवीरसिंह देवड़ा समेत अधिकारियों ने अभियान के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी। इस मौके पंचायत प्रसार अधिकारी कुंदनसिंह राठौड़, भंवरानी ग्राम विकास अधिकारी हमीरखान, चरली सरपंच पूरणकंवर सहित कई जने मौजूद थे।
जसवंतपुरा. उपखंड मुख्यालय पर न्याय आपके द्वार अभियान ग्राम पंचायत के अटल सेवा केन्द्र पर एसडीएम दौलताराम चौधरी व विधायक नारायणसिंह देवल की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। शिविर में बतौर मुख्य अतिथि सरपंच कौशल्या देवी खंडेलवाल व विकास अधिकारी नरपतसिह भाटी, तहसीलदार नारायणलाल सुथार मौजूद रहे । इनकी उपस्थिति में शिविर में तहसीलदार नारायणलाल सुथार ने बताया कि शिविरमें ६६ म्यूटेशन व बंटवार, राजस्व प्रकरणों, का निस्तारण हुआ। मनोहरसिंह धवला ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना की १० स्वीकृती जारी की गई। इंडेन गैस संचालक अर्जुन राव ने बताया कि शिविर में ६ लाभार्थी परिवार को गैस कनेक्शन दिए गए। इस मौके पर विधायक नाराणसिंह देवल ने बताया कि सरकार के द्वारा ग्रामीणों के राजस्व व अन्य प्रकरणों के निस्तारण के लिये सरकार की ओर से ग्राम पंचायत मुख्यालय पर न्याय आपके द्वार राजस्व लोक अदालत अभियात के तहत इस शिविर का आयोजन किया जा रहा है।
सायला. उपखण्ड मुख्यालय के तिलोड़ा व आंवलोज में अटल सेवा केंद्र में बुधवार को राजस्व लोक अदालत अभियान के तहत न्याय आपके द्वार शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में सायला एसडीएम मुरालीलाल शर्मा, तहसीलदार ताराचंद वेंकट व तिलोडा सरपंच पदमाराम मेघवाल, ग्राम विकास अधिकारी जयराम विश्नोई ने निरीक्षण कर सरकारी योजनाओं से आमजन को लाभान्वित करने की जानकारी ली। वहीं एसडीएम शर्मा ने अदालत के माध्यम से राजस्व मामलों का निस्तारण कर ग्रामीणों को लाभ लेने को कहा। सरपंच पदमाराम ने कहा कि पूर्व में राजस्व सम्बन्धित मामलों का निस्तारण नहीं होने से ग्रामीणों को उपखण्ड राजस्व न्यायालय के चक्कर लगाने पड़ते थे। अब लोक अदालत में आपसी समझाइस से ही पुराने मामले निपट रहे है। उपखण्ड अधिकारी मुरालीलाल शर्मा ने राजस्व लोक अदालत में होने वाले कार्यो की जानकारी ग्रामीणो को दी। वही शिविर में एसडीएम के हाथों विभिन्न प्रमाण पत्रों आदि का वितरण किया गया। ग्राम तिलोड़ा में वक्रांगी सेंटर पर एसडीएम मुरालीलाल शर्मा, तहसीलदार ताराचंद वेंकट ने एटीएम मशीन की विजिटिंग की और केंद्र के द्वारा संचालित गतिविधियों की जानकारी ली। केंद्र तिलोडा संचालक विजय सिंह, पूर्व उप प्रधान नरपतसिंह, सूचना सहायक शैलेंद्र सारस्वत एवं सरपंच पदमाराम मौजूद रहे।आंवलोज में आयोजित शिविर में तहसीलदार ताराचंद वेंकट, ग्राम विकास अधिकारी शारदा गहलोत, सरपंच ममता वैष्णव समेत अन्य मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो