scriptस्पीड ब्रेकर हटाने गए अधिकारी, विरोध पर बेरंग लौटे | Speed Breaker removed officer, returned colorless to protest | Patrika News

स्पीड ब्रेकर हटाने गए अधिकारी, विरोध पर बेरंग लौटे

locationजालोरPublished: May 14, 2017 11:22:00 am

Submitted by:

pradeep beedawat

भीनमाल. जिला मुख्यालय पर शुक्रवार को आयोजित जिला परिषद की बैठक के दौरान सदस्य की ओर से अवैध स्पीड ब्रेकर हटाने की मांग पर शनिवार को सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता सरहद भागलसेफ्टा में स्पीड ब्रेकर हटाने पहुंचे।

भीनमाल. जिला मुख्यालय पर शुक्रवार को आयोजित जिला परिषद की बैठक के दौरान सदस्य की ओर से अवैध स्पीड ब्रेकर हटाने की मांग पर शनिवार को सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता सरहद भागलसेफ्टा में स्पीड ब्रेकर हटाने पहुंचे। ग्रामीणों को भनक लगने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे। जिन्होंने दुर्घटना की संभावना जताते हुए स्पीड ब्रेकर नहीं हटाने की बात पर अड़ गए। ग्रामीणों के आक्रोश को भाप कर अधिकारियों को बेरंग वापस लौटना पड़ा। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को जिला प्रमुख व जिला कलेक्टर की मौजूदगी में आयोजित जिला परिषद की बैठक के दौरान जिला परिषद सदस्य खेमराज देसाई ने भीनमाल-दासपां मार्ग पर सरहद भागलसेफ्टा के पास अवैध स्पीड ब्रेकर का मामला उठाते हुए हटाने की मांग की थी। जिला प्रमुख व जिला कलेक्टर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए विभागीय अधिकारियों को तत्काल स्पीड ब्रेकर हटवाकर उसकी पालना रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए थे। जिसकी पालना में शनिवार को सानिवि के अधिशाषी अभियंता राकेशचंद्र माथुर, पीएमजीवाइ के अधिशाषी अभियंता राजूराम व सहायक अभियंता आरपी नवल बूल्डोजर लेकर सरहद भागलसेफ्टा पहुंचे। जहां दो विद्यालयों सहित आबादी क्षेत्र के आस-पास दस स्पीड ब्रेकर होना पाया गया। अधिशाषी अभियंता राकेशचंद्र माथुर ने बताया कि बूल्डोजर की सहायता से तीन स्पीड ब्रेकर हटाए गए। जिसकी भनक ग्रामीणों को लगते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए। जिन्होंने दुर्घटना की संभावना जताते हुए हटाने का विरोध जताया। इस दौरान विभागीय अधिकारियों की ओर से उक्त मामला जिला परिषद की बैठक में उठाने व प्रशासन के निर्देश पर हटाने का हवाला दिया। इस बात को लेकर अधिकारी व ग्रामीणों के बीच टकराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। नाराज ग्रामीणों ने सानिवि के अधिकारियों के साथ बदसलूकी भी की। इस दौरान पंचायत समिति सदस्य कैलाशपुरी सहित अन्य लोगों ने बीचबचाव का मामला शांत किया। सानिवि के अधिकारी भी माहौल को गरमाता देख बेरंग वापस लौटे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो