एसएसटी टीम ने जब्त की ढाई लाख की राशि

एसएसटी टीम ने जब्त की ढाई लाख की राशि
एसएसटी टीम ने जब्त की ढाई लाख की राशि

Dharmendra Ramawat | Updated: 29 Nov 2018, 07:07:25 PM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

चुनाव आयोग की सख्ती के कारण, प्रचार में काम आ रही हवाले की रकम

चितलवाना. हाड़ेचा-जानवी रास्ते पर काछेला सरहद में मंगलवार शाम करीब पौने छह बजे पुलिस ने एक जीप से ढाई लाख रुपए की राशि जब्त कर जांच सरवाना थाना को सुपुर्द की है। एएसआई हजुरखान ने बताया कि एसएसटी टीम प्रभारी मदनलाल कलबी, पुलिसकर्मी कपिल, हेमाराम, मगनाराम व महिपालसिंह ने काछेला सरहद में ग्रीन पॉवर प्लांट के पास नाकाबंदी के दौरान हाड़ेचा-जानवी सड़क पर एक जीप की तलाशी ली। इस दौरान संतोषजनक जवाब नहीं देने पर रतौड़ा निवासी शैतानसिंह पुत्र जब्बरसिंह राजपूत के कब्जे से ढाई लाख रुपए की राशि जब्त की गई। वहीं पूछताछ में यह राशि सूंथड़ी निवासी मांगीलाल पुत्र हीराराम विश्नोई से लाने की बात सामने आई। वहीं यह राशि चुनावी सीजन में हवाला करोबारी से लाना बताया गया।

चुनावी सीजन में बढ़ा हवाले का कारोबार
चितलवाना. विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की ओर से भले की सख्ती बरती जा रही हो, लेकिन चुनाव प्रचार में खर्चे के लिए मोटी रकम हवाला करोबारियों के जरिए गांवों में पहुंच रही है। सांचौर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव को लेकर चुनाव आयोग के निर्देश पर प्रत्याशियों के खर्चे पर निगरानी रखी जा रही है। ऐसे में चुनावी खर्च के लिए शहरों से गांवों तक हवाला से सीधे गांवों में राशि पहुंचाई जा रही है। सूत्रों के मुताबिक यह राशि प्रत्याशी खर्च के लिए काम में ले रहे हैं। वहीं बदले में हवाला करोबारियों की ओर से अच्छा खासा कमीशन लिया जा रहा है। ऐसे में चुनावी सीजन में कई हवाला करोबारी सक्रिय हो गए हैं।
गुजरात सीमा के गांवों तक पहुंच रही रकम
विधानसभा चुनाव को लेकर मतदाताओं के रिझाने के लिए प्रत्याशी भी शहरों से गांवों तक गुजरात सीमा से हवाला की राशि मंगवा रहे हैं। हालांकि एफएसटी टीम इन पर कार्रवाई कर रही है, लेकिन बड़ी मुश्किल से एक-दो मामले सामने आ पाते हैं।
इनका कहना...
काछेला सरहद में वाहन की तलाशी के दौरान ढाई लाख रुपए की राशि मिली है। चालक की ओर से संतोषप्रद जवाब नहीं देने पर राशि बरामद कर जांच सरवाना थाना को दी गई है।
- हजूरखान, एएसआई, चितलवाना

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned