नर्मदा अधिकारियों की कमजोरी ऐसे बन रही लोगों के लिए परेशानी

Dharmendra Ramawat

Updated: 02 Apr 2019, 10:43:40 AM (IST)

Jalore, Jalore, Rajasthan, India

हाड़ेचा. क्षेत्र के होथिगांव की सरहद में अगड़ावा ग्रेवल सड़क मार्ग पर नर्मदा के अधिकारियों की शिथिलता के चलते सिलोसन माइनर पर पुलिया निर्माण के लिए दीवार बनवाकर कार्य अधूरा छोड़ दिया है।ऐसे में ग्रामीणों को होथिगांव से अगड़ावा जाने वाले रास्ता अवरुद्ध होने पर कई किलोमीटर दूरी सफर कर जाना पड़ रहा है।
हालांकि विभाग को ग्रामीणों ने कई बार अवगत करवाया, लेकिन उसके बावजूद नर्मदा के अधिकारियों की ओर से कार्य में शिथिलता बरतते हुए कार्य एजेंसी को समय पर कार्य पूर्ण करने के लिए निर्देशित नहीं किया, ऐसे में यहां से वाहनों का संचालन बंद हो गया, जिससे ग्रामीणों को दस किलोमीटर दूरी तय कर अगड़ावा जाना पड़ता है, गौरतलब है कि रतौड़ा वितरिका से अलग होने वाली सिलोसन माइनर पर यह पुलिया बनवाया हुआ है, ठेकेदार की ओर से पुलिये की दीवार बनाकर कार्य बीच में ही छोड़ दिया है, जबकि पुलिया के उपर कार्य नही किया है, ऐसे में ग्रामीणों को काफी दिक्कत को झेलना पड़ रहा है, होथिगंाव के किसानों ने बताया कि उनके खेत माइनर के दूसरी ओर है, ऐसे में एक किलोमीटर दूर फसल कटाई सहित अन्य कार्य के लिए कई किलोमीटर घूमकर जाने को मजबूर होना पड़ रहा है, लेकिन उसके बावजूद विभाग की ओर से ठेकेदार को पाबंद कर कार्य को पूर्ण नहीं करवाया जा रहा है।
दो दिन में कार्य पूर्ण करवा देंगे
ठेकेदार का पैमेंट रोक रखा है, पूर्व में रास्ते के बजाय खेत पर स्टे था, लेकिन स्टे खेत से भी काफी समय पूर्व टूट गया है, इस कार्य को एक-दो दिनों में ही शुरु करवाकर पूर्ण करवा दिया जाएगा।
- जेपी वर्मा, सहायक अभियंता, नर्मदा विभाग सांचौर
इनका कहना..
बाढ़ के बाद माइनर पर पुलिया का निर्माण पूर्ण नही करवाने से खेतों में आने जाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के दिनों में अक्सर परेशानियों का सामना करना पड़ रा है। कई बार विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाने के बावजूद समस्या का समाधान नही हो रहा है।
- मेराराम देवासी, किसान व ग्रामीण, होथिगांव
आरसीसी नही करवाई..
होथिगांव से अगड़ावा ग्रेवल मार्ग पर नहर पर पुलिया निर्माण के दौरान ठेकेदार की ओर से दीवार बना दी है, लेकिन दीवार पर आरसीसी का निर्माण कर रास्ता बहाल नहीं किया है, ऐसे में खेतों में जाने के अलावा अगड़ावा जाने वाले वाहनचालकों को दिक्कतों को झेलना पड़ रहा है।
- बाबूलाल जाणी, ग्रामीण

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned