पीएम रिपोर्ट के बाद हत्या का प्रकरण दर्ज, संदिग्धों से पूछताछ

पीएम रिपोर्ट के बाद हत्या का प्रकरण दर्ज, संदिग्धों से पूछताछ
The murder of the child in Jakhri Raniwara

Dharmendra Ramawat | Updated: 03 May 2018, 10:14:52 AM (IST) Jalore, Rajasthan, India

जाखड़ी में 12 वर्षीय बालक पुष्पेंद्र की हत्या का मामला

जालोर/ रानीवाड़ा. रानीवाड़ा थाना क्षेत्र के जाखड़ी में 12 वर्षीय पुष्पेंद्र की हत्या के प्रकरण में पीएम रिपोर्ट के खुलासे के बाद अब पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले में पुलिस संदिग्धों से पूछताछ भी कर रही है, हालांकि अभी तक पुलिस को कुछ विशेष नहीं मिला है। इस मामले में परिजनों ने मंगलवार को ही हत्या की आशंका जताई थी। जिसके आधार पर पुलिस अनुंसधान में जुटी है। गौरतलब है कि मामले में मृतक के चाचा भोमसिंह पुत्र नरपतसिंह राजपूत ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि 29 अपे्रल शाम को बालक खेलने गया था।उसके बाद से घर नहीं लौटा और 1 मई को गांव में ही दो जनों ने उसके शव को एक आक की झाड़ी में देखा। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
जालोर से पहुंची एफएसएल टीम
शव मिलने के बाद बुधवार को दूसरे दिन जालोर से एफएलएल टीम भी मौके पर पहुंची और मौका मुआयना के साथ साक्ष्य जुटाए।
बच्चे ही निशाने पर
जालोर जिले की बात करें तो पिछले एक माह में यह तीसरा बड़ा घटनाक्रम है। जिसमें दो बालकों को जान गंवानी पड़ी है। जबकि सायला प्रकरण में एक नाबालिग बालिका से दुष्कर्म का प्रयास हुआ था, जिसमें बालिका किसी तरह भाग निकली थी। जबकि बालवाड़ा प्रकरण में बालक से कुकर्म के बाद हत्या की गई थी और इस प्रकरण में बालक को उसके परिचित द्वारा ही हत्या की गई थी। जबकि सायला प्रकरण में भी परिचित की भूमिका सामने आई थी। दो प्रकरणों में परिचितों की भूमिका सामने आई है। पुलिस का भी मानना है कि बच्चों के साथ होने वाली अनहोनी घटनाओं में अक्सर परिचितों की ही भूमिका सामने आती है। पुलिस इस प्रकरण में भी इस आधार पर भी जांच कर रही है।
पिता सदमे में
अचानक गुम हुए अपने 12 वर्षीय लाडले की 2 दिन बाद अचानक मौत की खबर ने परिवार को झकझोर कर रख दिया। मामले में पिता सदमे में है और उन्हें धनेरा अस्पताल ले जाया गया। वहीं परिवार के अन्य सदस्य भी चिंता मगन है।
जांच जारी है
पीएम रिपोर्ट में गला घोंटने से बालक की मौत का मामला सामने आया है। मामले में हत्या का प्रकरण दर्ज कर जांच श्ुारू की जा चुकी है।संदिग्धों से पूछताछ भी जारी है। साथ ही तकनीकी आधार पर भी आरोपितों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है।
- भूपेंद्रसिंह शेखावत, थाना प्रभारी, रानीवाड़ा
विभिन्न स्तर पर पड़ताल जारी
नाबालिगों के साथ घटित होने वाली घटनाओं में अधिकतर यही सामने आया है कि परिचित ही वारदातों से जुड़े होते हैं। इस मामले में संदिग्धों से पूछताछ के साथ साथ परिचितों से भी पूछताछ की जा रही है।
- विकास शर्मा, एसपी, जालोर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned