script

पेचवर्क होते ही फिर बिखरने लगी सड़क

locationजालोरPublished: Oct 17, 2019 11:23:54 am

Submitted by:

Khushal Singh Bati

बदहाल सड़क से नहीं मिल रहा है समाधान, भीनमाल-बागोड़ा मार्ग बदहाल

बदहाल सड़क से नहीं मिल रहा है समाधान, भीनमाल-बागोड़ा मार्ग बदहाल

बदहाल सड़क से नहीं मिल रहा है समाधान, भीनमाल-बागोड़ा मार्ग बदहाल

सेवड़ी (भीनमाल)
भीनमाल व बागोड़ा उपखण्ड को जोडऩे वाली मुख्य सड़क बदहाल है। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों की उदासीनता की बानगी यह है कि इस सड़क पर दो दिन पूर्व पेंच कार्य हुआ, लेकिन पीछे-पीछे पेच फिर से उखड़ गए। ऐसे में ग्रामीणों को भीनमाल व बागोड़ा तक का सफर तय करने में काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। ग्रामीणों को यहां से सफर करना किसी चुनौती से कम नहीं है। सड़क पर जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे पड़ गए है। इतना कुछ होने के बाद भी जिम्मेदार अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे है। ठेकेदार मनमर्जी से निर्माण कार्य व पेंच कार्य करते है। ऐसे में पेच होते-होते ही टूट रहे है। ग्रामीणों का कहना है कि बदहाल सड़क की वजह से सफर में कई तरह की परेशानी उठानी पड़ रही है। इधर, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि उपखण्ड में अभियंताओं की कमी है, ऐेसे में पेंच कार्य के दौरान वहां पर मौजूद नहीं रह पाते है।
दो दिन पूर्व हुए, बाद में उखड़े
ग्रामीणों का कहना है कि सेवड़ी-नरसाणा व सेवड़ी-जुंजाणी के बीच सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से दो दिन पूर्व ही पेंचवर्क किया था। पेंचवर्क में घटिया निर्माण सामग्री की वजह से पेंच टूट गए। गड्ढे वापस पड़ गए है। ऐसे में पेंच कार्य से वाहन चालकों व ग्रामीणों को कोई राहत नहीं मिली है। ग्रामीणों का कहना है कि पेंचवर्क में घटिया सामग्री के उपयोग की शिकायत भी करवाई, लेकिन कोई असर नहीं हुआ।
पेच उखड़े
भीनमाल-बागोड़ा सड़क पर हाल ही में पेंच कार्य हुआ है। पेंच कार्य में घटिया सामग्री के उपयोग से पेंच उखड़ गए है। फिर से सड़क पर गड्ढे पड़ गए है। कई स्थानों पर अधिक डामर बिछाने से सड़क भी उबड़-खाबड़ बन गई है।
जलेखान व दिनेश विश्नोई, ग्रामीण

ट्रेंडिंग वीडियो