scriptनिंबलाना गांव में एक सुनार को ठग करीब 50 हजार की चपत लगा गया | The thugs made the goldsmith stupid | Patrika News

निंबलाना गांव में एक सुनार को ठग करीब 50 हजार की चपत लगा गया

locationजालोरPublished: Oct 16, 2019 09:56:27 am

Submitted by:

Khushal Singh Bati

– निंबलाना गांव में सुनार से ठगी का मामला, पुलिस कर रही मामले की पड़ताल

- निंबलाना गांव में सुनार से ठगी का मामला, पुलिस कर रही मामले की पड़ताल

– निंबलाना गांव में सुनार से ठगी का मामला, पुलिस कर रही मामले की पड़ताल

जालोर. थाना क्षेत्र के निंबलाना गांव में एक सुनार को ठग करीब 50 हजार की चपत लगा गया। सुनार ठग की बातों में आ गया और लालच में आ गया। पुलिस के अनुसार मामला करीब दस दिन पुराना है और सुनारा को अब इस मामले की जानकारी लगी। मामले के अनुसार निंबलाना निवासी रणछोड़ाराम सोनी ज्वेलरी का काम करता है। कुछ दिन पूर्व एक युवक उसके पास आया, जिसने अपना नाम देवाराम देवासी बताया। प्रार्थी के अनुसार इस युवक ने सुनार को चांदी की सिल्लियां दिखाई। इस दौरान आरोपी ने सुनार को बातों में उलझा दिया। सुनार भी उसकी बात में आ गया। बातों ही बातों में युवक ने सुनार से कहा कि उसे चांदी के कंदौरे और पायल की जरुरत है, लेकिन अभी उसके पास नकदी नहीं है। ऐसे में वह अपनी चंादी की सिल्लियां गिरवी रख देगा। इस पर सुनार लालच में आ गया और सिल्लियां रखकर ये आभूषण लेकर निकल गया।
जांच की तो पीतल की निकली
पुलिस के अनुसार सुनार ने बाद में इन सिल्लियों की जांच करवाई तो सामने आया कि ये चांदी की नहीं है। ये सिल्लियां पीतल की पाई गई। जिस पर उसने जालोर थाने में प्रकरण दर्ज किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस के अनुसार पहले स्तर देवाराम देवासी नाम से किसी व्यक्ति की जानकारी नहीं मिल पा रही है। ऐसे में यह व्यक्ति फर्जी था, जिसके झांसे में सुनार आ गया।
इनका कहना
सुनार से ठगी का मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले में जानकारी जुटाई जा रही है। अभी तक की जानकारी में युवक ने अपनी पहचान ही गलत बताई थी।
– बाघसिंह, सीआई, जालोर.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो