script

भगत की कोठी-सामरमती टे्रन का होना है संचालन, रेलवे अधिकारियों को अभी नहीं मिली आधिकारिक जानकारी

locationजालोरPublished: Sep 18, 2019 01:07:32 pm

Submitted by:

Khushal Singh Bati

घोषित टाइम टेबल के अनुसारसप्ताह में पांच दिन चलनी है यह टे्रन

 - अब तक नहीं थी अहमदाबाद के लिए रेगुलर टे्रन इस टे्रन से मिलेगा जिलेवासियों को फायदा

– अब तक नहीं थी अहमदाबाद के लिए रेगुलर टे्रन इस टे्रन से मिलेगा जिलेवासियों को फायदा

जालोर. जालोर जिले के लिए घोषित भगत की कोठी-साबरमती टे्रन का संचालन हो सकेगा। जारी पत्र के अनुसार इस टे्रन का संचालन गुरुवार से होना है। लेकिन रेलवे के अधिकारियों के पास इसके लिए कंट्रोल से टाइमिंग मैसेज नहीं मिला है। वहीं रेलवे के पास भी अभी तक आधिकारिक जानकारी नहीं है।
हालांकि यह टे्रन घोषित हो चुकी है और इसका टाइम टेबल भी जारी है, टे्रन कई मायनों में महत्वपूर्ण है। इस टे्रन के संचालन के लिए पिछले दो माह से लगातार मांग उठ रही है। इस टे्रन के संचालन से जिलेवासियों का अहमदाबाद तक पहुंचना आसान होगा। इस टे्रन का संचालन सप्ताह में पांच दिन होना है। जिससे काफी सहूलियत होगी। घोषित टाइम टेबल के अनुसार यह टे्रन साबरमती से शाम करीब साढ़े पांच बजे रवाना होगी और रात करीब 12 बजे जालोर पहुंचेगी। इसके बाद सवेरे 3 बजे भगत की कोठी तक पहुंचेगी। इसी तरह अल सवेरे यह टे्रन करीब 5 बजे भगत की कोठी से यह टै्रन रवाना होगी और उसके बाद यह टे्रन जालोर, भीनमाल, रानीवाड़ा, धनेरा, भीलड़ी, पाटन होते हुए दोपहर करीब 1.30 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी। इस पत्र के अनुसार टे्रन का संचालन 19 सितंबर से होना है। लेकिन रेलवे स्टेशनों और अभी तक जोधपुर मंडल रेल प्रबंधक के पास इस बारे में आधिकारी सूचना नहीं पहुंची है।
यह है घोषित टाइम टेबल
गाड़ी संख्या 14819 भगत की कोठी-साबरमती सोमवार, मंगलवार, गुरु, शुक्रवार, शनिवार को संचालित होगी। इसी तरह गाड़ी संख्या 14820 साबरमती-भगत की कोठी टे्रन साबरमती से सोमवार, मंगलवार, गुरु, शुक्रवार, शनिवार को रवाना होगी। इसको ऐसे समझा जा सकता है कि यह टे्रन अगले दिन जालोर जिले से होते हुए जोधपुर पहुंचेगी।
अभी नहीं मिला ऑपरेटिंग मैसेज
मामले में पत्रिका ने इस टे्रन के संचालन के कार्यक्रम और टाइमिंग के बारे में मुख्य जनसंपर्क अधिकारी गोपाल शर्मा से जानकारी ली तो उनका कहना था कि टे्रन का संचालन होना है, लेकिन अभी तक इसके संचालन के लिए कोई आधिकारिक सूचना प्राप्त नहीं हुई है।
इनका कहना
टे्रन का संचालन होना है। यह जिलेवासियों के लिए काफी महत्वपूर्ण टे्रन होगी। 19 तारीख को टे्रन के संचालन की जानकारी मिल रही थी। इस बारे में अधिकारियों से संपर्क किया गया है, अभी तक रेलवे बोर्ड की ओर से स्पष्ट निर्देश प्राप्त नहीं हुए हैं।
– श्रीगोपाल जोशी, पश्चिम राजस्थान रेलवे विकास परिषद

ट्रेंडिंग वीडियो