scriptचोरी करते हुए सीसीटीवी में चोर कैद और फिर… | Thief imprisoned in CCTV while stealing and then ... | Patrika News

चोरी करते हुए सीसीटीवी में चोर कैद और फिर…

locationजालोरPublished: Aug 18, 2019 11:07:40 am

Submitted by:

Khushal Singh Bati

– जालोर शहर में शुक्रवार रात को चोरों ने दिया वारदात को अंजाम, एक सूना मकान बना निशाना तो दूसरे घटनाक्रम में चोर ने हनुमाननगर में एक गैरेज में हुई चोरी

jalore

– जालोर शहर में शुक्रवार रात को चोरों ने दिया वारदात को अंजाम, एक सूना मकान बना निशाना तो दूसरे घटनाक्रम में चोर ने हनुमाननगर में एक गैरेज में हुई चोरी

– जालोर शहर में शुक्रवार रात को चोरों ने दिया वारदात को अंजाम, एक सूना मकान बना निशाना तो दूसरे घटनाक्रम में चोर ने हनुमाननगर में एक गैरेज में हुई चोरी
जालोर. शहर में शुक्रवार रात को चोरों ने एक ही रात में दो स्थानों पर वारदात को अंजाम दिया। जहां भीनमाल बाइपास के निकट ट्रक यूनियन के पास एक सूने मकान को चोरों ने निशाना बनाया और वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गए। वहीं दूसरे घटनाक्रम में चोर ने हनुमाननगर स्थित एक गैराज में वारदात को अंजाम दिया। यहां हालांकि आरोपी के आने जाने का घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है। एक ही रात में हुई वारदातों के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान है। ट्रक यूनियन के पास हुई चोरी में चोर 7 हजार रुपए चुरा ले गए। जबकि हनुमानगर क्षेत्र में गैराज में हुई वारदात कैमरे में कैद हुई है, जिसका फुटेज कैमरे में कैद हुआ है, जिसके आधार पर पुलिस संदिग्धों से पूछताछ कर मामले के खुलासे का प्रयास कर रही है।
2 मिनट में बैग पार
हनुमान नगर क्षेत्र में गायत्री मंदिर के निकट महबूब खान का मोटर गैराज है। यहां शुक्रवार रात को 3.23 बजे एक चोर दीवार फांद कर अंदर घुसा। उसके बाद गैराज में बने 3 नंबर कमरे में प्रवेश किया, जहां गैराज स्टाफ आराम कर रहा था। यहां चोर ने प्रवेश किया और एक बैग उठा लिया और करीब दो मिनट बाद 3.25 बजे रवाना हुआ। हाथ में बैग उठाकर रवाना होने का फुटेज भी कैमरे में कैद हुआ है। यहां से आरोपी ने दीवार फांदी और उसके बाद बैग में से नकदी निकाली और उसके बाद वहां से रवाना हो गया। सवेरे मामले की जानकारी मिलने पर गैराज मालिक ने पुलिस को इत्तला दी। मामले में खास बात यह है कि चोर ने गैराज के मुख्य गेट से प्रवेश नहीं दिया। यह बड़ा लोहे का गेट था। चोर ने अपने चप्पल भी गैराज से बाहर उतारे और उसके बाद दीवार फांदकर अंदर घुसा। ऐसे में संभावना यह जताई जा रही है कि युवक ने चोरी से पहले गैराज की रैकी की और उसके बाद पूरी योजना के तहत यहां देर रात को प्रवेश किया और उसके बाद चोरी की वारदात को अंजाम दिया। हालांकि हुलिये के आधार पर आरोपी तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।
इसी क्षेत्र के आस पास दो मामले हुए
14 अगस्त की रात को ही हनुमाननगर स्कूल के पास एक मकान में भी चोर घुस गए थे और उसके बाद घर का सामान बिखेरने के बाद वहां से फरार हो गए। इसी तरह का एक और मामला कुछ दिन पूर्व स्वरूपपुरा रोड पर शेमफोड स्कूल के निकट रहने वाले एक व्यक्ति के साथ भी घटित हुए थी। यहां विजय कुमार नाम का एक व्यक्ति रात गर्मी अधिक होनेे से किराये के कमरे का गेट खोलकर आराम कर रहा था। इस दौरान उसके पेंट पहना हुआ था और उसकी जेब में 15 से 20 हजार रुपए केश था। चोर ने यहां उसकी पेंट की पिछली जेब को काटकर नकदी चुरा ली थी। ऐसे में संभावना यही है कि इस क्षेत्र में कोई गिरोह सक्रिय है। जो इसी तरह की सिलसिलेवार वारदातों को अंजाम दे रहा है।
पारिवारिक कार्य से गया हो गई चोरी
शहर के भीनमाल बाइपास से पहले शांतिनगर मोहल्ले में एक सूने मकान में चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। जानकारी के अनुसार हिमताराम मेघवाल शुक्रवार रात को मृतक संस्कार के बाद किसी परिजन के यहां गया हुआ था। रात को वह वहीं रुका और सवेरे जब घर पहुंचा तो दरवाजे के ताले टूटे हुए थे। अंदर जाकर देखा तो सामान बिखरा हुआ था व एक संदूक मौके पर नहीं था। जिस पर पुलिस को इत्तला दी। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। हिमताराम मेघवाल के अनुसार उसके संदूक में 7 हजार रुपए थे जो चोर चुरा ले गए। मौके से गायब हुआ संदूक कुछ दूरी पर मिला। जिसमें घर के दस्तावेज समेत अन्य कागजात थे।
इनका कहना
दोनों मामलों में संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। जांच के आधार पर उचित कार्रवाई कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।
– बाघसिंह, सीआई, जालोर

ट्रेंडिंग वीडियो