scriptचोर जानते हैं कैमरों की खराबी, बार-बार कर रहे चैलेंज | Thieves know cameras malfunction, doing challenge again and again | Patrika News

चोर जानते हैं कैमरों की खराबी, बार-बार कर रहे चैलेंज

locationजालोरPublished: Aug 16, 2019 07:18:33 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

www.patrika.com/rajasthan.news

jalore-hospital-police

चोर जानते हैं कैमरों की खराबी, बार-बार कर रहे चैलेंज

प्रबंधन को मरम्मत तो दूर कैमरे देखने की फुर्सत नहीं, पार्किंग में खड़े बारह वाहनों की प्लग से फिर चुराई कैप


जालोर. जिला अस्पताल की पार्किंग में खड़े दुपहिया वाहन असुरक्षित है और लगातार तोडफ़ोड़ के मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन जिम्मेदार मूकदर्शक बने हुए हैं। चोर बुधवार को ही एक साथ बारह बाइक में तोडफ़ोड़ कर प्लग की कैप चुरा ले गए। अस्पताल परिसर में संचालित पार्किंग स्थल के ठीक सामने पुलिस चौकी संचालित है। लगातार हो रही इन वारदातों को अंजाम देकर चोर अस्पताल प्रबंधन व पुलिस को खुला चैलेंज दे रहे हैं। लेकिन चोरों को पकडऩा तो दूर इनका सुराग तक नहीं लग रहा। शरारती तत्व को पार्किंग में लगा कैमरा खराब होने की जानकारी है, लेकिन अस्पताल प्रबंधन को इसकी मरम्मत तो दूर देखने की भी फुर्सत नहीं है। पिछले तीन दिनों से पार्किंग स्थल शरारती तत्वों की जद में है, लेकिन पुलिस तो क्या अस्पताल प्रबंधन खुद मूकदर्शक बना हुआ है। कैमरों को ठीक नहीं करवाने से शरारती तत्वों को शह मिल रही है, जिससे कार्मिक भारी नुकसान झेल रहे हैं।
jalore::: http://bit.ly/31CcC4t::: केवल दिखावे को लगाए कई कैमरे, नहीं हो रही मरम्मत

अर्से बाद भी ठीक नहीं करवाया
पुलिस चौकी के ठीक सामने बने इस पार्किंग के लिए सीसी टीवी कैमरा भी लगा रखा है, लेकिन इसकी सुध लेने में रुचि नहीं ले रहे। कई माह पहले पार्किंग में बाइक से पेट्रोल चोरी की शिकायत पर पीएमओ ने कैमरों की रिकॉर्डिंग देखी थी, जिस पर पता चला कि यह कैमरा खराब है। इसके बाद से इसकी मरम्मत तक नहीं हुई। बुधवार को एक साथ कई बाइकों में नुकसान होने पर कार्मिकों ने रोष जताया, जिस पर कैमरों की रिकॉर्डिंग देखी गई, लेकिन यह कैमरा बंद ही मिला।

पेट्रोल चोरी व टूट-फूट का डर
पार्किंग में खड़े वाहनों से पेट्रोल चोरी की घटनाएं अक्सर हो रही है। कुछ दिनों से प्लग की कैप चुराने व केबल तोडऩे की घटनाएं भी बढ़ी है। इससे कार्मिकों को अब यहां वाहन पार्क करने में भी भय लग रहा है। ड्यूटी पर आने वाले कार्मिक यहां अपना वाहन छोड़ कर जाते हैं और लौटने पर टूटा-फूटा ही हाथ लगता है। दिन-दहाड़े हो रही तोडफ़ोड़ के बाद कार्मिकों को वाहन पार्किंग करने की चिंता भी सता रही है।
jalore::: https://www.facebook.com/324730631066790/posts/1039156979624148/:::जालोर जिला अस्पताल में पुलिस चौकी के सामने पेट्रोल चुरा रहे चोर


पुलिस पर निगरानी नहीं रखने का आरोप
जिला अस्पताल की यह पार्किंग मुख्य प्रवेशद्वार पर ही है। इसके सामने ही पुलिस चौकी है। मुख्यद्वार के ठीक बाहर यातायात पुलिस का जाब्ता भी खड़ा रहता है। इसके बावजूद शरारती तत्व आए दिन वाहनों में तोडफ़ोड़ कर रहे हैं। अस्पताल प्रबंधन की ओर से कैमरे खराब होने की बात तो स्वीकारी जा रही है, लेकिन पुलिस पर भी निगरानी नहीं रखने का आरोप लगाया जा रहा है।

कैमरा खराब है…
पार्किंग में लगा कैमरा आज ही देखा था, जो खराब है। इसकी मरम्मत करवाएंगे। पुलिस चौकी सामने ही है इसलिए पुलिस को यहां ध्यान रखना चाहिए।
– डॉ. रमेश चौहान, उपनियंत्रक, जिला अस्पताल, जालोर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो