भीनमाल में यहां शराब ठेकेदारों की यह मनमर्जी समझ से परे

भीनमाल में यहां शराब ठेकेदारों की यह मनमर्जी समझ से परे
देर रात शराब बिक्री पर आबकारी विभाग मौन, आबकारी विभाग ने दो साल में बनाएं मात्र 39 प्रकरण

Khushal Singh Bhati | Updated: 15 Sep 2019, 11:22:33 AM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

देर रात शराब बिक्री पर आबकारी विभाग मौन, आबकारी विभाग ने दो साल में बनाएं मात्र 39 प्रकरण

भीनमाल.जिम्मेदारों की बेखबरी नियमों को धत्ता बता रही है।शहर के शराब ठेकेदार सरकार के आदेशों की धड़ल्ले से अवेहलना कर रहे है। यहां देर रात तक ठेकों पर शराब की बिक्री हो रही है। लेकिन आबकारी विभाग हाथ पर हाथ धरे बैठा है। ऐसे में शराब ठेकेदार मनमर्जी से दुकान खोल व बंद कर रहे है। वैसे शराब की दुकानों के खुलने व बंद होने का समय निश्चित है, लेकिन ठेकेदार सुबह 8 बजे ही दुकाने खोल देते है। वहीं रात में 9 बजे बाद भी ठेकों पर शराब की बिक्री शुरू रहती है। आबकरी विभाग ने पिछले पूरे साल में 26 व इस साल मात्र 13 प्रकरण शराब ठेकेदारों के खिलाफ बनाए है। इससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि विभाग सरकार के आदेशों की कितनी पालना कर रहा है। इस संबंध में जिला आबकारी अधिकारी के मोबाइल पर कॉल लगाया गया, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया।
देर रात तक बिक्री
ग्रामीण क्षेत्र के अलावा शहर के खेतावत मार्केट, एलएमबी तिराहा, रामसीन रोड़, जुजांणी रोड़ पर शराब की दुकानों पर देर रात तक शराब की ब्रिकी होती है। देर रात तक शराब की बिक्री को लेकर शहरवासियों ने भी कई बार आबकारी विभाग को शिकायत की, लेकिन शिकायतों के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। शहर में शराब ठेकेदारों ने दो दुकानें ले रखी है। आठ बजे बाद शराब की दुकान बंद होने पर पास की दुकान से धडल्ले से शराब की बिक्री की जा रही है। इन दुकानों पर विभाग की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की जाती है।
पर्याप्त नफरी व वाहन फिर भी रात्रि गश्त नहीं
शहर में आबकारी विभाग का थाना है। आबकरी विभाग में आबकारी निरीक्षक, थानाप्रभारी व सात नफरी है। इसके अलावा गश्त के लिए सरकारी वाहन भी है। लेकिन इसके बावजूूद भी क्षेत्र में विभाग की प्रभावी गश्त नहीं है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned