scriptभीनमाल में यहां शराब ठेकेदारों की यह मनमर्जी समझ से परे | This choice of liquor contractors here in Bhinmal is beyond comprehens | Patrika News

भीनमाल में यहां शराब ठेकेदारों की यह मनमर्जी समझ से परे

locationजालोरPublished: Sep 15, 2019 11:22:33 am

Submitted by:

Khushal Singh Bati

देर रात शराब बिक्री पर आबकारी विभाग मौन, आबकारी विभाग ने दो साल में बनाएं मात्र 39 प्रकरण

देर रात शराब बिक्री पर आबकारी विभाग मौन, आबकारी विभाग ने दो साल में बनाएं मात्र 39 प्रकरण

देर रात शराब बिक्री पर आबकारी विभाग मौन, आबकारी विभाग ने दो साल में बनाएं मात्र 39 प्रकरण

भीनमाल.जिम्मेदारों की बेखबरी नियमों को धत्ता बता रही है।शहर के शराब ठेकेदार सरकार के आदेशों की धड़ल्ले से अवेहलना कर रहे है। यहां देर रात तक ठेकों पर शराब की बिक्री हो रही है। लेकिन आबकारी विभाग हाथ पर हाथ धरे बैठा है। ऐसे में शराब ठेकेदार मनमर्जी से दुकान खोल व बंद कर रहे है। वैसे शराब की दुकानों के खुलने व बंद होने का समय निश्चित है, लेकिन ठेकेदार सुबह 8 बजे ही दुकाने खोल देते है। वहीं रात में 9 बजे बाद भी ठेकों पर शराब की बिक्री शुरू रहती है। आबकरी विभाग ने पिछले पूरे साल में 26 व इस साल मात्र 13 प्रकरण शराब ठेकेदारों के खिलाफ बनाए है। इससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि विभाग सरकार के आदेशों की कितनी पालना कर रहा है। इस संबंध में जिला आबकारी अधिकारी के मोबाइल पर कॉल लगाया गया, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया।
देर रात तक बिक्री
ग्रामीण क्षेत्र के अलावा शहर के खेतावत मार्केट, एलएमबी तिराहा, रामसीन रोड़, जुजांणी रोड़ पर शराब की दुकानों पर देर रात तक शराब की ब्रिकी होती है। देर रात तक शराब की बिक्री को लेकर शहरवासियों ने भी कई बार आबकारी विभाग को शिकायत की, लेकिन शिकायतों के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। शहर में शराब ठेकेदारों ने दो दुकानें ले रखी है। आठ बजे बाद शराब की दुकान बंद होने पर पास की दुकान से धडल्ले से शराब की बिक्री की जा रही है। इन दुकानों पर विभाग की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की जाती है।
पर्याप्त नफरी व वाहन फिर भी रात्रि गश्त नहीं
शहर में आबकारी विभाग का थाना है। आबकरी विभाग में आबकारी निरीक्षक, थानाप्रभारी व सात नफरी है। इसके अलावा गश्त के लिए सरकारी वाहन भी है। लेकिन इसके बावजूूद भी क्षेत्र में विभाग की प्रभावी गश्त नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो