यहां खेल खेल में दे दिया यह संदेश

यहां खेल खेल में दे दिया यह संदेश
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में जिला स्तरीय प्रतियोगिता का शुभारंभ

Khushal Singh Bhati | Updated: 17 Sep 2019, 10:14:18 AM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India


जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में जिला स्तरीय प्रतियोगिता का शुभारंभ

जालोर. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला जज आरपी सोनी के निर्देशन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में रालसा फोर स्पोर्ट्स अवेयरनेस के तहत जिला स्तरीय प्रतियोगिता सोमवार से शुरू हुई। जिला स्टेडियम जालोर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव नरेन्द्रसिंह व मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पवन कुमार काला के आतिथ्य में प्रतियोगिताओं का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश नरेन्द्रसिंह ने कहा कि खेल हमेशा खेल की भावना से खेलाना चाहिए। खेल में हार जीत होती रहती है हमें हार से निराश नहीं होना है और सकारात्मक सोच रखते हुए आगे बढने के लिए प्रयत्न करना चाहिए। उन्होंने प्रतियोगिता के बारे में विस्तार से जानकारी दी और कहा कि खेल हमारे दैनिक जीवन में अनिवार्य हिस्सा होना चाहिए। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पवन कुमार काला ने कहा कि खेल से मानसिक व शारीरिक विकास होता है, जो व्यक्ति प्रतिदिन खेल खेलता है उसकी निर्णय लेने की तेज होती है। उन्होंने खिलाडियों को कहा कि खेल में हार जीत एक सिक्के दो पहलू है लेकिन हमें हमेशा सौहार्दपूर्ण माहौल में खेल की भावना से खेल खेलना चाहिए। इस दौरान डॉ. आरती मोहन ने जीवन में सकारात्मक सोच रखते हुए आगे बढऩे की सीख दी। कार्यक्रम के दौरान राउमावि शहरी के प्रधानाचार्य अमरसिंह राठौड ने भी संबोधित किया और प्रतियोगिता की विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन अंबिका प्रसाद तिवारी ने किया। दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन मंगलवार को होगा। प्रतियोगिता के रजनी ब्रिजेश, वैनाराम चौहान, जयनारायण परिहार, मनोजकुमार, करणीराम, पोलाराम, जबरखान, कल्याणसिंह, चन्दनसिंह, असलमखान, हिम्मतसिंह, शिवदयाल, फूलचंद, महबूबखान, नरेश कुमार, रमेशदानराव, ताहिर, जेठाराम, गोपालसिंह के अलावा विभिन्न विद्यालयों के खिलाडी व अध्यापक व टीम प्रभारी मौजूद रहे।
आठ ब्लॉक से आए है खिलाडी
इस जिला स्तरीय प्रतियोगिता में जिले के जालोर, आहोर, चितलवाना, सांचौर, भीनमाल, जसवंतपुरा, रानीवाडा, सायला आदि ब्लॉकों से ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्र व छात्रा खिलाडी इस जिला स्तरीय प्रतियोगिता में भाग ले रहे है।
पहले दिन ये हुई प्रतियोगिताएं
प्रतियोगिता के पहले दिन फुटबॉल, वॉलीबॉल, टेबल टेनिस, खो-खो, बैडमिंटन, कब्डडी व बास्केटबॉल के मैच आयोजित किये गये। प्रतियोगिता के तहत लंबीकूद, उंची कूद, दौड़ आदि प्रतियोगिताएं मंगलवार को आयोजित की जाएगी। ..१७

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned